scriptयुवक की मौत पर गुस्सा, रोक दिया रास्ता | Anger on the death of the young man stopped the way | Patrika News

युवक की मौत पर गुस्सा, रोक दिया रास्ता

locationकटनीPublished: Nov 26, 2017 10:23:10 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

बाकल में तीन घंटे तक बंद रहा मार्ग, दोषियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे लोग, करंट लगने से हुई थी युवक मौत

mpeb katni

mpeb katni

कटनी. बहोरीबंद थाना के बाकल चौकी अंतर्गत शनिवार की शाम को सब स्टेशन में काम करने के दौरान करंट लगने से खमतरा निवासी युवक रामस्वरूप पटेल की मौत हो गई थी। रविवार को परिजनों के साथ ग्रामीण बिजली विभाग के अधिकारियों पर गलत जानकारी देने और दोषियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। साथ ही पीएम न कराते हुए सुबह से ही खमतरा मोड़ के पास सड़क पर धरना दे देकर रास्ता जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे राजस्व व पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाते हुए निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद लोग सड़क से हटे। इस बीच तीन घंटे तक सिहोरा-सलैया मार्ग बाधित रहा।
मौके पर हुई मौत बताया करंट लगा
परिजनों का कहना था कि बाकल सब स्टेशन में विभाग की लापरवाही से रामस्वरूप को करंट लगा। जिसके बाद स्थानीय डॉक्टर को दिखाया गया और उसकी उसी समय मौत हो गई थी लेकिन उन्हें करंट लगने और बहोरीबंद अस्पताल ले जाने की सूचना दी गई। उनका कहना था कि बिना उनकी अनुमति के ही शव बहोरीबंद ले जाया गया। साथ ही यह आरोप लगाया कि विभाग अपनी लापरवाही को छिपा रहा है और युवक द्वारा ही गलत पोल पर चढ़ जाने की बात कही जा रही है।
तहसीलदार, एसडीओपी ने समझाया
खमतरा मोड़ पर जाम लगने व ग्रामीणों के आक्रोश की सूचना मिलते ही तहसीलदार राजेश पांडे, एसडीओपी कमला जोशी, थाना प्रभारी एस बारस्कर बल के साथ पहुंच गए और लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन आक्रोश बढ़ता गया। इस बीच रीठी व स्लीमनाबाद से भी बल मौके पर पहुंचा। मार्ग पर दोनों ओर का यातायात प्रभावित रहा और तीन घंटे तक लोग सड़क पर ही जमे रहे। दोपहर १२ बजे अधिकारियों के निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद लोग माने और उसके बाद बहोरीबंद पहुंचकर शव का पीएम कराया गया। रामस्वरूप सब स्टेशन में बिजली ठेकेदार के साथ काम करता था और शनिवार को पोल में बिजली सुधारने चढ़ा था, उसी दौरान सप्लाई चालू हो जाने से वह उसकी चपेट में आ गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो