scriptएसडीएम का आदेश किया दरकिनार, सचिव ने कर लिया इस बड़े बाजार का एग्रीमेंट | Animal market agreement from arbitrarily contractor | Patrika News

एसडीएम का आदेश किया दरकिनार, सचिव ने कर लिया इस बड़े बाजार का एग्रीमेंट

locationकटनीPublished: Apr 02, 2019 12:00:21 pm

Submitted by:

balmeek pandey

एसडीएम बोले-सीईओ और सचिव-सरपंच पर कार्रवाई करने भेजेंगे प्रतिवेदन, ढीमरखेड़ा जनपद की ग्राम पंचायत अन्तर्वेद का मामला

cow in rajasthan

Animal market agreement from arbitrarily contractor

कटनी/उमरियापान. एक पंचायत सचिव के सामने एसडीएम के आदेश बेअसर दिखाई दे रहे हैं। अन्तर्वेद पंचायत के सचिव बसरूलहक मंसूरी और सरपंच गीता बागरी ने ढीमरखेड़ा एसडीएम देवकीनंदन सिंह के आदेश को दरकिनार कर दिया है। ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों ने एसडीएम के आदेश की अवहेलना करते हुए पशु बाजार के पूर्व ठेकेदार राजकुमार पटेल से अग्रीमेंट कर लिया है। ठेकेदार से पंचायत के खाते में 2 लाख 75 हजार रुपये की राशि भी जमा करा ली है।जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश की अवहेलना है। बता दे कि अन्तर्वेद गनियारी के सचिव बसरूलहक मंसूरी और सरपंच गीता बागरी द्वारा बगैर नीलामी किये बिना पूर्व ठेकेदार राजकुमार पटेल से सांठगांठ कर 10 प्रतिशत राशि बढ़ाकर पशु बाजार देने की शिकायत ग्रामीणों ने ढीमरखेड़ा एसडीएम से किया।एसडीएम देवकीनंदन सिंह ने मामले को संज्ञान लेते हुए ग्राम पंचायत के सचिव-सरपंच को आदेश जारी करते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता प्रभावशील के चलते मवेशी बाजार संचालन संबंधित कोई भी अनुबंध पूर्व ठेकेदार से नहीं कराया जाए।आचार संहिता प्रभावशील रहते हुए पशु बाजार की कार्रवाई की गई तो सचिव-सरपंच के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बावजूद भी ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों ने पूर्व ठेकेदार से अनुबंध ले लिया है।

नहीं कर रहे अवहेलना
हम अपने वरिष्ठ अधिकारी जनपद पंचायत सीईओ से मार्गदर्शन लेकर ठेकेदार से अग्रीमेंट किया है।हम आचार संहिता का उल्लंघन और एसडीएम के आदेश की अवहेलना नहीं कर रहे हैं।
बसरूलहक मंसूरी, पंचायत सचिव

नहीं दिया गया मार्गदर्शन
्रमेरे द्वारा सचिव को कोई मार्गदर्शन नहीं दिया गया है। ग्राम पंचायत को ही वसूली करना है।जो आदेश एसडीएम द्वारा जारी किया गया है वही मान्य है। एसडीएम के आदेश के बाद यदि सचिव ने ठेकेदार से एग्रीमेंट लिया है तो उसे निरस्त कराया जाएगा।
प्रदीप बघेल, सीईओ जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा

दी गई है जानकारी
अन्तर्वेद पशु बाजार संबंधी मामले की जानकारी जनपद सीईओ को दी गई हैं। आदेश के बाद भी यदि ग्राम पंचायत ने पूर्व ठेकेदार से अग्रीमेंट लिया है और आदेश का फॉलो नहीं किया तो यह गलत है। सीईओ सहित सचिव-सरपंच पर कार्रवाई करने जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रतिवेदन भेजा जाएगा।
देवकीनंदन सिंह,एसडीएम ढीमरखेड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो