505 कर्मचारियों का पीएम, इएसआइसी की राशि हजम कर रहा है ठेकेदार, दो माह से नहीं दिया वेतन

आउटसोर्स कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन तो कंपनी ने कराया एक माह का भुगतान, अब ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने सहित टर्मिनेट करने की शुरू हुई प्रक्रिया

By: balmeek pandey

Published: 11 Oct 2021, 09:51 PM IST

कटनी. ठंडी हो या गर्मी, बरसात को या चिलचिलाती धूप, दिन हो या रात, हर समय जान की परवाह न करते हुए लोगों की समस्या को सुनना, फाल्ट को सुधारना और विभाग के कार्यों को अंजाम देने वाले आउटसोर्स कर्मचारियों के साथ बड़ा धोखा सामने आए है। कर्मचारी जब भरण-पोषण के लिए वेतन की मांग को लेकर सामने आए तो विद्युत वितरण कंपनी ने एक माह के वेतन का भुगतान तो कराया और एक माह का भुगतान 10 अक्टूबर को कराने का दावा किया है, लेकिन जब पत्रिका ने इसकी पड़ताल की तो बड़ी गड़बड़ी सामने आई है।
ठेका कंपनी ट्रिग डिटेक्ट्व्सि प्रालि अंधेरी वेस्ट मुंबई एक ओर जहां 505 कर्मचारियों को समय पर वेतन का भुगतान नहीं कर रही थी तो वहीं कर्मचारियों को न तो वर्दी उपलब्ध करा रही थी और ना ही पूरी सैलरी, पीएफ और इएसआइ की राशि तो कर्मचारियों के वेतन से काटी गई, लेकिन कर्मचारियों के खाते में जमा नहीं कराई। हजारों रुपये हजम कर लिए गए हैं।

18 नोटिस, फिर भी मनमानी
बता दें कि ठेकेदार को विद्युत विभाग द्वारा ठेकेदार को 31 मार्च से लेकर 1 अक्टूबर तक 18 बार नोटिस दिया गया, लेकिन ठेकेदार ने न तो मनमानी बंद की और ना ही भुगतान किया। इस पर अब विद्युत विभाग द्वारा इवेंट ऑफ डिफॉल्ट का नोटिस, टर्मिनेट करने सहित ब्लैक लिस्ट करने की भी कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

कर्मचारियों के साथ किया गया कुठाराघात
सतीश साहू, जिलाध्यक्ष आउटसोर्स कर्मचारी संघ ने कहा कि ट्रिग कंपनी द्वारा कर्मचारियों के साथ कुठाराघात किया जा रहा है। ठेकेदार 6 माह से वेतन का भुगतान नहीं कर रहा था। एक साथ चार माह का किया गया, दो माह का बाकी रहा। एक माह का विभाग ने कराया है। ठेकेदार बोनस भी नहीं दे रहा है। 30 दिन का काम कराकर 26 दिन का वेतन दिया जा रहा है। इसके अलावा न तो समय पर वेतन दिया गया, वेतन के अलावा कोई देयकों की राशि खाते में जमा नहीं की गई।

इनका कहना है
ठेकेदार आउटसोर्स कर्मचारियों का वेतन अगस्त से वेतन नहीं दिया था। कंपनी द्वारा अगस्त का वेतन करा दिया गया है। सितंबर का भुगतान सोमवार को किया जाएगा। इवेंट ऑफ डिफॉल्ट का नोटिस, टर्मिनेट करने सहित ब्लैक लिस्ट करने की भी कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए नोटिस भी जारी किया गया है।
संजय अरोरा, एसई।

balmeek pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned