इस शहर में हैं टीवी सीरियल ऑफिस-ऑफिस के मुसद्दी लाल

इस शहर में हैं टीवी सीरियल ऑफिस-ऑफिस के मुसद्दी लाल

Sudhir Shrivas | Publish: Apr, 17 2019 04:00:00 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

20 साल से लगा रहे दफ्तर के चक्कर, तीन सौ पन्नों की हो गई शिकायत और जांच की फाइल

कटनी। नगर निगम द्वारा शहर में करवाए जाने वाले निर्माण कार्य के बाद भुगतान में विलंब के एक मामले ने टीवी सीरियल मुसद्दीलाल की कहानी ताजा कर दी। यहां एक-दो साल नहीं पूरे 20 साल से 42 हजार रुपये के लिए शहर के नागरिक बृजकिशोर पाठक नगर निगम कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 1999 में नगर निगम कर्मचारी ज्वाला गुप्ता के साथ मिलकर निगम का एक काम किया। इसमें 42 हजार रुपये का चीप पत्थर सप्लाई किया। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद अचानक हुए एक हादसे में घायल होने के बाद कई महीने तक नगर निगम जाना नहीं हुआ। ठीक होने के बाद भुगतान राशि के लिए नगर निगम जाने पर पता चला कि राशि का भुगतान ज्वाला को हो गया है। तब से लेकर अब तक लगातार 20 साल से 42 हजार रुपये के लिए नगर निगम के चक्कर लगा रहे हैं। भुगतान के लिए महापौर, विधायक और मंत्री तक से शिकायत की। भुगतान के लिए जनप्रतिनिधियों की अनुशंसा और स्थानीय स्तर पर जांच की फाइल तीन सौ पन्नों की हो गई है। बृजकिशोर कहते हैं कि भले 20 साल से रुपये के लिए नगर निगम के चक्कर लगा रहा हूं। आगे चाहे जितने साल और लग जाएं, अपने रुपये लेकर रहूंगा।

विधायक से लेकर मंत्री तक के निर्देश

भुगतान राशि प्राप्त करने के लिए बृजकिशोर ने अलग-अलग समय पर जनप्रतिनिधियों से फरियाद की। उनकी तीन सौ पन्नों की फाइल में प्रदेश सरकार में मंत्री रहे कैलाश विजयवर्गीय, विधायक गिरिराज किशोर पोद्दार और विधायक संदीप जायसवाल सहित कई जनप्रतिनिधियों का पत्र है। इसमें बृजकिशोर को राशि दिलाने कहा गया है। इस मामले में विभागीय अधिकारियों ने जांच की, पंचनामा भी बना। तय हुआ कि बृजकिशोर को राशि मिलनी चाहिए लेकिन अब तक 42 हजार रुपये नहीं मिले।
इनका कहना है -बृजकिशोर पाठक को 42 हजार रुपये दिए जाने संबंधी फाइल देखी है। दस्तावेज के अनुसार इन्हें राशि मिलनी चाहिए। उच्चाधिकारियों को इनकी समस्या से अवगत करवा कर समाधान की कोशिश की जाएगी। -आरके शर्मा, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी नगर निगम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned