scriptमंडी खुलते ही डिप्टी कलेक्टर, नायब तहसीलदार और निगम अमले को लेकर पहुंचीं, बोलीं-सीमा में ही लगाए दुकान | As soon as the market opened, the Deputy Collector, Naib Tehsildar | Patrika News

मंडी खुलते ही डिप्टी कलेक्टर, नायब तहसीलदार और निगम अमले को लेकर पहुंचीं, बोलीं-सीमा में ही लगाए दुकान

locationकटनीPublished: Mar 29, 2020 10:12:28 am

Submitted by:

dharmendra pandey

-बिलैया-तलैया मंडी में दुकान से बाहर नहीं रख सकेंगे सामान
-भीड़ पर नियंत्रण रखने और सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने को लेकर बनाई व्यवस्था, अफसरों और सब्जी व्यापारियों के बीच हुई नोंकझोक भी

Deputy Collector

सब्जी मंडी पहुंचकर व्यापारियों को समझातीं डिप्टी कलेक्टर।

कटनी. शहर के बिलैया-तलैया सब्जी मंडी में दुकान से बाहर कोई भी व्यापारी सामान नहीं रख सकेंगा। यदि ऐसा करते पकड़ा गया तो उस पर सख्त कार्रवाई होगी। सड़क पर दुकान लगाए बैठे कारोबारियों को हटवाने गए अफसरों के बीच नोंक झोक भी हुई।
कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए एहतियात के तौर पर एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के बीच एक मीटर का फासला होना चाहिए, लेकिन सब्जी मंडी में इसका पालन नहीं हो रहा था। दुकानदार सड़क पर अतिक्रमण कर कोरोबार कर रहे थे। जिस वजह से भीड़ लगी रहती थी। शनिवार सुबह मंडी के खुलते ही डिप्टी कलेक्टर, नायब तहसीलदार और निगम अमले को लेकर बिलैया-तलैया सब्जी मंडी पहुंचीं। सड़क पर दुकान लगा रहे लोगों को हटवाया। कुछ की सामग्री की जब्त कराई। इस दौरान डिप्टी कलेक्टर ने दुकानदारों को सख्त चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि कहा कि दुकान से बाहर सड़क पर सामग्री रखी मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। दुकान के बाहर एक-दूसरे के बीच फासलें के लिए गोला बनवाने के भी निर्देश दिए। इधर बड़ी संख्या में अफसरों को देख मंडी में हड़कंप मच गया। सब्जी खरीदने मंडी पहुंचे ग्राहकों को सामान देने से भी मना कर दिया। दुकानदारों ने कहा कि जाकर निगम अमले से सब्जी खरीद लो।
गोल बाजार क्षेत्र का भी किया निरीक्षण
बिलैया-तलैया सब्जी मंडी का भ्रमण करने के बाद अफसरों ने गोल बाजार क्षेत्र का भी निरीक्षण किया। दुकानदारों से लॉक डाउन में सहयोग करने को कहा। साथ ही ग्राहकों के बीच दूसरी बनाए रखने के लिए यहां पर भी गोले का निशान बनवाने को कहा। इस दौरान नायब तहसीलदार रविंद्र पटेल सहित निगम का अमला मौजूद रहा।

यहां सड़क किनारे लग रही सब्जी व फल की दुकानें, यह स्थान बन सकते है विकल्प
माधवनगर क्षेत्र अंतर्गत वर्तमान समय में सड़क पर ही दुकानें लग रही है। जगह का अभाव होने की वजह से लोगों के बीच दूरी नहीं बन पा रही। ऐसे में लोगों को संक्रमण होने का भय बना हुआ है। माधवनगर क्षेत्र में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के पास खाली पड़े मैदान, शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय माधवनगर के सामने खाली पड़े स्थान पर सब्जी व फल की दुकानों को लगवाया जा सकता है। पर्याप्त स्थान होने की वजह से यहां पर सोशल डिस्टेडिंग भी हो जाएगी। भीड़ भी नहीं लगेगी।

-बिलैया-तलैया सब्जी मंडी में दुकानदार सड़क पर रखकर कारोबार कर रहे थे। सुबह निरीक्षण सब्जी विक्रेताओं को नियमों का पालन करने की सख्त हिदायत दी गई है। नियम का पालन नहीं करते पाए जाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
संघमित्रा गौतम, डिप्टी कलेक्टर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो