scriptबारिश और ओला से किसानों को भारी नुकसान, प्रशासन क्षति का आंकलन करने में जुटा | Assessment of damage to crops due to rain and hail start | Patrika News

बारिश और ओला से किसानों को भारी नुकसान, प्रशासन क्षति का आंकलन करने में जुटा

locationकटनीPublished: Feb 17, 2021 06:20:37 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कई गांवों में रबी फसल को हुआ है नुकसान

कटनी में बारिश ओला से फसलों को क्षति

कटनी में बारिश ओला से फसलों को क्षति

कटनी. बारिश और ओला गिरने से हुई फसलों की क्षति का आंकलन करने में जिला प्रशासन जुट गया है। इसके लिए राजस्व विभाग के कर्मचारी गांवों में जा कर मौका मुआयना कर अपनी रिपोर्ट देंगे जिसके आधार पर किसानों को राहत दी जाएगी।
बता दें कि मंगलवार की सुबह मौसम में अचानक आई तब्दीली के चलते न केवल जमकर बारिश हुई बल्कि ओले भी गिरे जिससे रबी फसलों को काफी नुकसान हुआ है। गेहूं, चना, मसूर सहित फसलों के भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है।
बताया जा रहा है कि उमरियापान से 5 किलोमीटर दूर तहसील के ग्राम परसेल, खाम्हा, करही, नैगवां, सनकुई सहित आसपास के गांवों के किसान खेतों में बर्फ की चादर सी बिछ गई थी। क्षेत्र के आधा दर्जन गांव में हुए नुकसान से किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया और ओलों की मार से किसान कराह रहे हैं। किसानों के मुताबिक करीब 15 मिनट तक चने के आकार के ओले गिरे। जिसके कारण काफी तबाही हुई। ऐसे ही मुरवारी में भी फसलों को नुकसान हुआ।
उमरियापान के नायब तहसीलदार हरि सिंह धुर्वे का कहना है कि क्षेत्र के ग्राम परसेल, खाम्हा, नैगवां, करही सहित गांव में ओले गिरने से फसलों की क्षति की सूचना मिली है। क्षति का आकलन करने पटवारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। उनकी रिपोर्ट आने के बाद किसानों को राहत दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो