scriptमाधवनगर में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण और शिकायत के बाद भी जिम्मेदारों की चुप्पी पर उठ रहे सवाल | atikraman | Patrika News

माधवनगर में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण और शिकायत के बाद भी जिम्मेदारों की चुप्पी पर उठ रहे सवाल

locationकटनीPublished: Jan 23, 2022 02:34:06 pm

पुनर्वास की भूमि पर मनमाने निर्माण पर कार्रवाई को लेकर पहले भी उठते रहे हैं राजस्व विभाग की कार्यशैली सवालों में.

atikraman

पुनर्वास की भूमि पर चल रहा मनमाना निर्माण.

कटनी. माधवनगर में पुनर्वास की भूमि पर मनमाने निर्माण को लेकर नागरिकों का गुस्सा अब बढ़ता जा रहा है। ऐसे ही एक मामले में सुशील आनंद ने कलेक्टर को दिए शिकायत में बताया कि पुनर्वास भूमि शीट नंबर 2 प्लॉट नंबर 138, 139 पर संजय कुमार आनंद द्वारा बिना किसी पट्टा के अवैध कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है।
शिकायत में सुशील ने बताया कि बिना नक्शा पास हुए मनमाने निर्माण की जानकारी अधिकारियों को होने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। इस मामले में कलेक्टर से ठोस कार्रवाई की मांग की गई है। नागरिकों ने बताया कि माधवनगर में पुनर्वास की भूमि पर खुलेआम मनमाना निर्माण किया जा रहा है। अधिकारियों द्वारा समय पर ठोस कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण मनमानी बढ़ रही है। बतादें कि इस मामले में कुछ दिन पहले एसडीएम प्रिया चंद्रावत ने जांच करवाकर ठोस कार्रवाई की बात कही थी।

अवैध निर्माण व गुंडागर्दी के खिलाफ समाज लामबंद – माधवनगर में मनमाने निर्माण को लेकर सिंधी समाज के सैकड़ों लोगों ने आपत्ति दर्ज करवाई है। इस मामले को लेकर पूज्य सिंधी सेंट्रल पंचायत के सैंकडों लोगों ने बीते दिनों सांसद वीडी शर्मा को ज्ञापन सौंपा। उत्कृष्ट विद्यालय के सामने समदडिय़ा मैदान से लगी हुई भूमि पर अवैध निर्माण को लेकर कार्रवाई की मांग की। इस मौके पर अध्यक्ष वीरेंद्र तीर्थनी, महासचिव खीयल चावला, हरीश डोडानी, उपाध्यक्ष अजीत असरानी, प्रकाश आहूजा सहित बड़ी संख्या में सिंधी समाज के लोग मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो