कटर से एटीएम काटकर साढ़े पांच लाख रूपये की चोरी

सीसीटीवी लगाने में सामने आई बैंक प्रबंधन की लापरवाही, घटना के 10 घंटे बाद पुलिस तक पहुंची जानकारी.

By: raghavendra chaturvedi

Updated: 18 Sep 2020, 04:45 PM IST

कटनी. कुठला थानान्तर्गत पन्ना मोड़ के समीप एक निजी बैंक के एटीएम से अज्ञात चोरों ने कटर से एटीएम काटकर पांच लाख रूपये से ज्यादा की चोरी की घटना को अंजाम दिया। कुठला पुलिस के अनुसार इस मामले में बैंक प्रबंधन ने घटना के दस घंटे बाद पुलिस को जानकारी दी। एटीएम में अज्ञात चोरों ने 15 सितंबर की रात चोरी की घटना को अंजाम दिया और पुलिस को 16 सितंबर की दोपहर को सूचना मिली। सूचना के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई। जांच के पहले चरण में बैंक प्रबंधन द्वारा एटीएम के बाहर सीसीटीवी नहीं लगाने जैसी बेपरवाही की बातें भी सामने आई।

बैंक प्रबंधन को कई बार पत्र लिखने के बाद भी एटीएम के बाहर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया जा रहा है। इस कारण चोरी के बाद आरोपियों की पहचान में मुश्किल हो रही है। कुठला थाना प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि एटीएम के अंदर कैमरा लगा होने पर चोर अंदर जाते ही कैमरे में स्प्रे मार देते हैं, जिससे उनकी पहचान छिप जाए। थाना प्रभारी ने बताया कि बैंक एटीएम का बीमा करवाते हैं, इसलिए की चोरी की घटना में आरोपियों की पहचान के लिए जरूरी उपकरण लगाने में लापवाही बरत रहे हैं।

कुठला थाना प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि एटीएम को कटर से काटकर पांच लाख 55 हजार रूपये की चोरी को अंजाम दिया गया है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयास तेज कर दिया गया है, जल्द गिरफ्त में होंगे।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned