scriptअतिक्रमण हटाने पहुंचे दल पर अतिक्रमणकारियों ने किया पथराव, दो आरआइ सहित पटवारी घायल | Attack on administrative officials | Patrika News

अतिक्रमण हटाने पहुंचे दल पर अतिक्रमणकारियों ने किया पथराव, दो आरआइ सहित पटवारी घायल

locationकटनीPublished: Aug 19, 2020 08:47:39 pm

Submitted by:

balmeek pandey

कार्रवाई का किया जमकर विरोध, जेसीबी को भी भगाया, कई घंटे चला ड्रामा, निवार पहाड़ी का मामला

अतिक्रमण हटाने पहुंचे दल पर अतिक्रमणकारियों ने किया पथराव, दो आरआइ सहित पटवारी घायल

अतिक्रमण हटाने पहुंचे दल पर अतिक्रमणकारियों ने किया पथराव, दो आरआइ सहित पटवारी घायल

कटनी. ग्राम पंचायत निवार पहाड़ी में दो अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण हटाने पहुंचे पुलिस-प्रशासन पर पथराव करने का मामला सामने आया है। इस पर पुलिस ने मोर्चा संभाला और किसी तरह कार्रवाई को अंजाम दिया गया। कई घंटे तक गांव में ड्रामा चला, इसके बाद ग्रामीणों को समस्या से निजाज मिल सकी। जानकारी के अनुसार निवार पहाड़ी में दल श्रंगार दुबे व राकेश तिवारी दोनो आपस में साले-जीजा हैं। राकेश तिवारी सरकारी जमीन पर कब्जा कर घर बनाए हैं। दल श्रंगार भी कब्जा किए हुए हैं। वहीं से गांव के पानी निकासी की नाली जाती है। दोनों ने कब्जा कर बाउंड्रीवॉल का निर्माण करते हुए नाली को बंद कर दिया था, जिससे बारिश में बस्ती में पानी भर रहा था। मंगलवार को सुबह से जब तेज बारिश हुई तो समस्या बढ़ गई। नाली में मुरम डलवाकर बंद करने से बस्ती जलमग्न होने लगी। कूड बाबा मोहल्ला वार्ड नंबर 9 में बस्ती में व लोगों के घरों में पानी भरने लग गया। इस पर ग्रामीणों ने तत्काल नायब तहसीलदार, एसडीएम को जानकारी दी। टीम तत्काल कार्रवाई के लिए मौके पर पहुंची।

टीम की गई रवाना
ग्रामीणों की सूचना पर एसडीएम के निर्देश पर तत्काल टीम गटित की गई। नायब तहसीलदार रवींद्र पटेल आरआइ, 15 पटवारी सहित अन्य कर्मचारियों के साथ जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे और नाली को खुलवाना शुरू किया। तभी दल श्रंगार दुबे, पत्नी और बच्चों ने विरोध करना शुरू कर दिया। घर के अंदर से पत्थर बरसाना शुरू कर दिए। गांव में विवाद की स्थिति बनी। दल श्रंगार ने जेसीबी चालक को धमकी देकर उसे वहां से भगा दिया। रवींद्र पटेल ने बताया कि अतिक्रमणकारियों के हमले में आरआइ राजेंद्र श्रीवास्तव, हेमंत अवधिया सहित तीन-चार पटवारी घायल हो गए हैं।

समझाइश के बाद शांत हुआ मामला
नायब तहसीलदार और पुलिस की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। कुछ देर बाद फिर विवाद की स्थिति बनी। इसके बाद कटनी से जेसीबी मंगाकर अतिक्रमण को हटाया गया। निवार चौकी प्रभारी राखी पांडेय ने कहा कि दल श्रंगार दुबे, राकेश तिवारी दोनों पर प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो