scriptप्रशिक्षण में नहीं ध्यान यानी काम पर असर | Attention not in training means impact on work | Patrika News

प्रशिक्षण में नहीं ध्यान यानी काम पर असर

locationकटनीPublished: Feb 20, 2020 04:21:42 pm

चार दिवसीय प्रशिक्षण में अधिकारियों ने जाना किन बारीकियों पर देना है ध्यान.
नगरीय क्षेत्र के जनगणना अधिकारियों का प्रशिक्षण आज.

patrika_news_1.jpg

बड़ी खबर

कटनी. जनगणना के लिए आयोजित प्रशिक्षण में प्रशिक्षणकर्ता अधिकारी ने कहा कि प्रशिक्षण में ध्यान नहीं देना यानी काम में नुकसान पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि इस बार जनगणना में कई बारीकियों पर ध्यान दिया जाएगा। इसलिए प्रशिक्षण में ध्यान देकर बारीकियों को समझें। बतादें कि भारत जनगणना 2021 के तहत प्रथम चरण में जनगणना की जानकारी देने के प्रशिक्षण का आयोजन जिला पंचायत सभाकक्ष में किया गया।
17 से 20 फरवरी तक चलने वाले प्रशिक्षण में चार्ज अधिकारियों को बताया गया कि जनगणना के दौरान किन बातों पर ध्यान देना है। अपर कलेक्टर जयेन्द्र कुमार विजयवत की अध्यक्षता में जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित चार्ज अधिकारियों के द्वितीय दिवस प्रशिक्षण के दौरान एसडीएम रोहित सिसोनिया, सपना त्रिपाठी, डिप्टी कलेक्टर संघमित्रा गौतम, तहसीलदार महेन्द्र पटेल, क्षमा सराफ, सच्चिदानन्द त्रिपाठी सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार जार्च अधिकारी मौजूद रहे। प्रशिक्षण में बताया गया कि नगरीय क्षेत्र में प्रशासक नगर निगम अपने क्षेत्र में प्रमुख जनगणना अधिकारी, आयुक्त नगर निगम निर्वाचित नगर निगम में और महाप्रबंधक ऑर्डिनेन्स फैक्ट्री कटनी को उनके क्षेत्र का जनगणना अधिकारी बनाया गया है।
प्रशासक नगर निगम द्वारा नियुक्त उपायुक्त को नगर चार्ज अधिकारी, नगर पालिका एवं नगर परिषद् के सीएमओ को नगर परिषद् क्षेत्र का चार्ज जनगणना अधिकारी और नगर निगम के जोनल अधिकारियों को जोनल चार्ज जनगणना अधिकारी बनाया गया है। नगरीय क्षेत्र के जनगणना अधिकारियों को प्रशिक्षण जिला पंचायत के सभाकक्ष में 19 एवं 20 फरवरी को प्रात: 10.30 बजे से सांय 5 बजे तक होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो