scriptगहमागहमी के बीच देररात तक चली बीएसी व सीएसी की काउंसिलिंग | BAC and CAC counseling continued till late | Patrika News
कटनी

गहमागहमी के बीच देररात तक चली बीएसी व सीएसी की काउंसिलिंग

बीएसी के 30 और सीएसी के 102 पदों पर होनी है प्रतिनियुक्ति, 250 से अधिक शिक्षक हुए शामिल
 

कटनीJan 04, 2020 / 12:12 pm

dharmendra pandey

Counseling

काउंसिलिंग में शामिल शिक्षक।

कटनी. जिला पंचायत सभागार में शुक्रवार को बीएसी के 30 और सीएसी के 102 पदों पर प्रतिनियुक्ति के लिए काउंसिलिंग शुरू हुई। शनिवार को काउंसिलिंग का अंतिम दिन होगा। शुक्रवार से शुरू हुई काउंसिलिंग को लेकर सुबह से ही जिला पंचायत सभागार में गहमागहमी का माहौल बना रहा। काउंसिलिंग की प्रक्रिया देररात तक चली। दोनों पदों पर प्रतिनियुक्ति के लिए पहले दिन 250 से अधिक शिक्षक शामिल हुए। उल्लेखनीय है कि जिले में बीएसी के 30 और सीएसी के 102 पदों पर पिछले 9 साल से प्रतिनियिुक्ति पर डटे शिक्षक काम कर रहे थे। राज्य शिक्षा केंद्र ने नई प्रतिनियुक्ति करने का निर्णय लिया। 14 नवंबर से जिले में नई प्रतिनियुक्ति को लेकर प्रक्रिया शुरू हुई थी। आवेदन मंगाए गए। सूची तैयारी की गई। इसके बाद 27 व 28 दिसंबर को माधवनगर स्कूल में काउंसिलिंग होनी थी, लेकिन स्कूलों में छुट्टी होने से इसे आगे बढ़ा दिया गया। काउंसिलिंग स्थान माधवनगर उत्कृष्ट विद्यालय को बदलकर जिला पंचायत सभागार किया गया। इधर, काउंसिलिंग में शामिल शिक्षक नेता नवनीत चतुर्वेदी ने अधिकारियों से चार वर्ष की प्रतिनियुक्ति पर चुके शिक्षकों को बाहर रखने की मांग की है।
ये नहीं बन पाएंगे बीएसी और सीएसी-
प्रतिनियुक्ति पर जिले में बीएसी और सीएसी बनने का सपना देख रहे ऐसे कर्मचारियों को निराश होना पड़ा। जिन्होंने राज्य शिक्षा केंद्र का कर्मचारी बनने से बना कर दिया था। साथ ही जिनकी कोई भी जांच चल रही है और वे लोग भी निराश हुए जिन पर वेतनवृद्धि रोकने सहित कोई कार्रवाई हुई है। शुक्रवार को काउंसिलिंग के दौरान जिला पंचायत सीइओ जगदीश चंद्र गोमे, अपर कलेक्टर जयेंद्र विजयवत, एपीसी एनपी दुबे सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Home / Katni / गहमागहमी के बीच देररात तक चली बीएसी व सीएसी की काउंसिलिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो