scriptदो-तीन फीट गहरे गड्ढे के कारण दलदल बनी सड़क, आवागमन हुआ दुश्वार | Badwara main road is bad | Patrika News

दो-तीन फीट गहरे गड्ढे के कारण दलदल बनी सड़क, आवागमन हुआ दुश्वार

locationकटनीPublished: Jan 25, 2019 12:52:36 pm

Submitted by:

balmeek pandey

बड़वारा मुख्य मार्ग में कीचड़ से हो रहे हादसे, खराब सड़क का नहीं हो रहा सुधार कार्य

Badwara main road is bad

Badwara main road is bad

कटनी/बड़वारा. दो से तीन फीट गहरे गड्ढे…, गड्ढों में भरा पानी, गड्ढों की गहराई के कारण आए दिन हो रहे हादसे, गड्ढों से बचकर निकलने के कारण हर समय राहगीरों पर हादसे का भय, जान जोखिम में डालकर आवागमन करते लोग…। यह नजारा है बड़वारा मुख्य मार्ग का। सूखे दिनों में यह सड़क दलदल में तब्दील हो गई है। मंगलवार की रात बारिश होने के कारण पूरे मुख्य मार्ग में कीचड़ और दलदल की स्थिति निर्मित हो गई है। पिछले कई वर्षों से यह मुख्य मार्ग दुर्दशा का शिकार है। सरकार बदलने के बाद से लोगों को आस थी कि शीघ्र ही सड़क की बदहाल स्थिति सुधर जाएगी, लेकिन अब तक इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। हालात यहां तक आ बने हैं कि हर दिन इन गड्ढों में न सिर्फ वाहन फंस रहे हैं, बल्कि राहगीर भी दुर्घटना का शिकार हो रहे हैंं।

विद्यार्थियों को सबसे ज्यादा परेशानी
सड़क खराब होने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी विद्यार्थियों को हो रही है। सड़क में बहने वाला गंदा पानी एवं बारिश के पानी के कारण बनी कीचड़ की स्थिति से बच्चे साइकिल से स्लिप हो कर ना सिर्फ गिर रहे हैं बल्कि कीचड़ भी उचटकर उनकी यूनिफॉर्म को खराब करता है। इससे बच्चों की कक्षाएं भी प्रभावित होती हैं। इस तरह की हो रही समस्या पर न तो स्थानीय सरपंच और ना ही अन्य जनप्रतिनिधियों को कोई सरोकार है।

धूल के गुबार करते हैं परेशान
सड़क में बारिश के कारण जहां दल-दल से लोग परेशान हैं, तो वहीं सूखे दिनों में धूल के गुबार राहगीरों को खासा परेशान करते हैं। धूल के गुबार से धूल के कण वाहन चालकों की आंखों में प्रवेश करते हैं, जिससे दुर्घटना का भय बना रहता है। वहीं लोग धूल के कण के कारण संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। लोगों को हो रही समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

ठेका कंपनी नहीं कर रही निर्माण
बताया जा रहा है कि लखाखेरा बायपास से जगतपुर उमरिया बायपास तक प्रगति इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। लखाखेरा बायपास से मिडिल स्कूल बड़वारा तक सड़क का निर्माण तो करा दिया गया है, लेकिन उसके आगे का हिस्सा छोड़ दिया गया है। बड़वारा की मिशन चौक से लेकर शराब दुकान तक सड़क की स्थिति इतनी खराब है कि लोग इस मार्ग से निकलने के लिए कई बार सोचते हैं। ग्रामीणों ने इस समस्या को लेकर तहसीलदार, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी, कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधियों से शिकायत कर चुके हैं इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो