बल्लू के कुत्ते ने जैल सिंह की बकरी को काटा, चार दिन लगाई थाने की दौड़

थाना प्रभारी ने कहा बकरी को नुकसान की भरपाई लेने तैयार नहीं था जैल सिंह, लगातार करता रहा अपराध दर्ज करवाने की मांग, आरोपी को हो सकती है 6 माह तक की सजा.

By: raghavendra chaturvedi

Updated: 05 Feb 2021, 11:04 PM IST

कटनी. शहर के कुठला थाने में एक ऐसा मामला दर्ज हुआ है जिसमें गलती तो पालतू कुत्ते की थी, लेकिन 6 माह की सजा मालिक को हो सकती है। दरअसल यह पूरा मामला कुठला थानान्तर्गत ग्राम भरवारा की है। यहां जैल सिंह पटेल (39) की बकरी को बल्लू मौर्य के कुत्ते ने काट लिया। फिर क्या था जैल सिंह ने गांव में तो बल्लू पर गुस्सा उतारा ही मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए कुठला थाने की दौड़ लगा दी।

घटना 31 जनवरी की शाम करीब 5 बजे की है। पहले दिन तो थाने से जैल सिंह को यह कहकर लौटा दिया गया कि नुकसान की भरपाई बल्लू से करवा देंगे, लेकिन जैल सिंह अपनी बकरी को हुए नुकसान के लिए अपराध दर्ज करवाने पर अड़े रहे। इसके लिए पत्नी के साथ तीन दिन थाने की दौड़ लगाई।

कुठला थाना प्रभारी विपिन सिंह ने बताया जैल सिंह की फरियाद पर बल्लू के खिलाफ 4 फरवरी को धारा 289 पर मामला दर्ज किया गया है। बतादें कि जो अपराध समझौता करने योग्य नहीं होता उसमें धारा 289 पर मामला दर्ज किया जाता है। जीवजन्तु के संबंध में उपेक्षापूर्ण आचरण पर दर्ज होने वाले इस अपराध में एक अवधि के लिए कारावास जिसे छह महीने तक बढ़ाया जा सकता है, या एक हजार रुपए तक का आर्थिक दण्ड, या दोनों से दंडित किये जाने का प्रावधान है।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned