scriptकेरल से शहर पहुंचा बैंक कर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव, नए वेरियंट जांच के लिए दिल्ली गया सेम्पल, हड़कंप | bank employee corona positive in katni | Patrika News

केरल से शहर पहुंचा बैंक कर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव, नए वेरियंट जांच के लिए दिल्ली गया सेम्पल, हड़कंप

locationकटनीPublished: Dec 05, 2021 10:08:44 pm

Submitted by:

balmeek pandey

23 दिन बाद फिर शहर में में कोरोना की दस्तक, केरल से लौटा बैंककर्मी निकला पॉजिटिव, जिला अस्पताल में किया गया शिफ्ट, मचा हड़कंप, नए वेरियंट की जांच के लिए दिल्ली भेजा गया सेम्पल

27 students tested positive for COVID19 Tirupur dist

27 students tested positive for COVID19 Tirupur dist

कटनी. एक बार फिर शहर में कोरोना की दस्तक से हड़कंप मच गया है। मरीज को जिला अस्पतल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। कोरोना संक्रमित मरीज जिले के एसबीआई बैंक के माधवनगर शाखा में कार्यरत है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मरीज के संपर्क में आए बैंक के सभी कर्मचारियों के सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना के वेरीएंट की जांच के लिए सेंपल को दिल्ली भी भेजा है, जहां से पांच दिन में रिपोर्ट आएगी। जिसके बाद ही जानकारी मिलेगी कि संक्रमित मरीज कोरोना के नए वेरीएंट से संक्रमित है या पुराने कोरोना वायरस से संक्रमित है।
जानकारी के अनुसार मूल रूप से केरल निवासी 28 वर्षीय युवक कटनी एसबीआई बैंक के माधवनगर शाखा में कार्यरत है। 28 नवंबर को वह केरल से कटनी आया था। 30 नवंबर को सर्दी, खांसी, बुखार होने पर उसने सामान्य इलाज कराया। सामान्य इलाज में सर्दी, खांसी और बुखार ठीक नहीं होने पर उसके द्वारा आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया। जिसमें उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई। जिसके बाद उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरीज के सेम्पल को कोरोना वेरीएंट की जांच के लिए दिल्ली भेजा गया है। जहां से पांच दिन में रिपोर्ट आएगी। कोरोना संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आने वाले सभी कर्मचारियों के सेम्पल लिए गए हैं। सेंपल की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। इससे पहले 12 नवंबर को भी एक व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव मिला था। जिसका इलाज होने के बाद वह स्वस्थ्य होकर घर चला गया है। करीब 23 दिन बाद कोरोना संक्रमित दूसरा मरीज मिला है।

युद्ध स्तर में टीकाकरण, लेकिन जारी है बेपरवाही
बता दें कि यहां पर प्रशासन युद्ध स्तर पर टीकाकरण में जुटा है, जबकि इस बीच यह खबर डराने वाली है। इसके अलावा कोरोना महामारी के काबू में आने के बाद से प्रतिबंध भी हट चुके थे और लोग असावधानी पूर्वक दिनचर्या में आ गए थे। दूसरी तरफ कोरोना की दस्तक परेशानी का सबब बन सकता है, सबसे अधिक चिंता स्कूलों की है जो अब पूरी क्षमता से खुल रहे हैं। वहीं बाजारों व सामाजिक आयोजनों में भी कोरोना गाईडलाइन का पालन नहीं देखा जाता।

ट्रेंडिंग वीडियो