जब पुलिस करती है यह पहल तो ग्रामीणों को राहत मिलना लाजमी है, देखें वीडियो

पुलिस ने सुनी गांव में जाकर समस्या, 39 का मौके पर निराकरण, ग्राम बरनमहगवां में चलित थाना का आयोजन, पुलिस ने किया ग्रामीणों को जागरुक

By: balmeek pandey

Published: 16 Dec 2020, 09:57 AM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी/बरही. पुलिस द्वारा लगातार बेहतर पहल कर गांव में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्या का समाधान किया जा रहा है। लड़ाई झगड़े, आपसी विवाद ही नहीं बल्कि राजस्व सहित अन्य मामलों का भी निराकरण कराया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों को काफी राहत मिल रही है। यह पहल बरही पुलिस द्वारा की जा रही है। चलित थाना के कम में ग्राम बरनमहगवां में आयोजन किया गया। जन चौपाल कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान गरीबी रेखा के नीचे बीपीएल कार्ड बनवाने के लिए 22 लोगों ने मांग रखी। इस दौरान कमलेश साहू, अमर लाल चौधरी, अंगद गिरी गोस्वामी, सनातन पुरी, बुद्धू कुमार, चंद्रशेखर सहित किसान सम्मान निधि के भी 10 मामले सामने आए। लखन साहू, कुसुम बाई सहित आदि ने अपनी बात रखी। चलित थाना में 10 मामले फौती के भी आए, जिन पर 8 मामले जमीन संबंधित थे।मदन लाल, दद्दी चौधरी, दिनेश गिरी, रघुनाथ दुबे, दुर्गा प्रसाद आदि ने सफाई का मुद्दा रखा। इस दौरान स्कूल में पानी बाहर जाने का भी मुद्दा आया।
इस दौरान पुलिस ने बरही थाना प्रभारी संदीप अयाची ने लोगों को कहा कि अहंकार, लोभ, मोह के कारण होने वाले अपराधों से बचें। अपराध से बचने जागरूक किया। महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों की जानकारी दी। इसके अलावा बैंक फ्रॉड से बचने की सलाह दी। कार्यक्रम में गांव के लोग नशा से दूर रहें, ऐसी घर परिवार बर्बाद होता है। कार्यक्रम में सरपंच मोहनलाल ग्राम, सचिव वसुदेव गिरी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में तहसीलदार एसएन त्रिपाठी, चौकी प्रभारी खितौली भी शामिल रहे। चलित थाना में 39 समस्याओं का निराकरण किया गया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned