scriptBarhi residents got big gift on Deepawali 2021 drinking water crisis removed | Deepawali 2021 पर बरही निवासियों को मिली बड़ी सौगात, वर्षों की समस्या से मिलेगी निजात | Patrika News

Deepawali 2021 पर बरही निवासियों को मिली बड़ी सौगात, वर्षों की समस्या से मिलेगी निजात

-सालों से झेल रहे थे पेयजल संकट
-Deepawali 2021 पर शुरू हो गई पेयजलापूर्ति

कटनी

Published: November 04, 2021 02:35:48 pm

कटनी. Deepawali 2021 पर बरही निवासियों को बड़ी सौगात मिल गई। अब उन्हें पेयजल के लिए कहीं भटकना नही पड़ेगा। कारण कि मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी ने इलाके के लोगों के घरों को पेयजल पाइप लाइन से जोड़ दिया है। यानी अब हर घर में टैप वाटर उपलब्ध होगा। हालांकि ये सुविधा फिलहाल वार्ड नंबर-14-15 में यह सुविधा उपलब्ध कराया गया है। जल्द ही पूरे शहरी क्षेत्र के घरों से पेयजल पाइप लाइन जोड़ दी जाएगी।
बरही के घरों में पहुंचा पेयजल
बरही के घरों में पहुंचा पेयजल
बताया जा रहा है कि बरही, प्रदेश का पहला ऐसा नगर बनने वाला है जहां हर घर में 24 घंटे पीने का पानी उपलब्ध होगा। दरअसल एशियन डेवलपमेंट बैंक के सहयोग से जल प्रदाय परियोजना का कार्य पूर्ण हो गया है।
कंपनी के जबलपुर इकाई के परियोजना प्रबंधक अनिल कुमार के अनुसार बरही के 90 प्रतिशत घरों को टैप वाटर कनेक्शन दे दिए गए हैं। अन्य सभी गृह स्वामियो को भी टैप वाटर कनेक्शन लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
कंपनी के जबलपुर इकाई के सहायक परियोजना प्रबंधक उन्मेष जैन और सामुदायिक विकास अधिकारी अपराजिता मिश्रा सहयोगियों संग लोगों को पानी का दुरुपयोग रोकने को प्रेरित करने में जुटे हैं। बता दें कि लोगों को पानी की अहमयित समझाने के लिए वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण भी कराया गया है ताकि चोबीस घंटे पानी उपलब्ध होने पर पानी के अपव्यय को रोका जा सके।
बता दें कि घरों टैप वाटर कनेक्शन से जोड़ने का काम मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के कंपनी के प्रबंध संचालक निकुंज श्रीवास्तव की देखरेख में चल रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPKL 8: अनूप कुमार ने बताया कौन है Pro Kabaddi का भविष्य, इन 2 खिलाड़ियों को चुनानीट यूजी 2021: ऑनलाइन आवेदन से चुके विद्यार्थियों को एक और मौकाup assembly election 2022: पहली बार अपने ही बुने जाल में उलझ सकते हैं दारा सिंह चौहान, राह में दिख रहे बड़े रोड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.