scriptरॉयल चैलेंजर बैंगलूर व किंग्स इलेवल पंजाब के बीच हर बॉल में लग रहा था दांव जानिए कैसे | Between Royal Challengers Bangalore and Kings XI Punjab, every ball wa | Patrika News

रॉयल चैलेंजर बैंगलूर व किंग्स इलेवल पंजाब के बीच हर बॉल में लग रहा था दांव जानिए कैसे

locationकटनीPublished: Apr 15, 2019 11:28:49 am

Submitted by:

dharmendra pandey

5 लाख रुपये तक की हो चुकी थी बुकिंग, टीवी, 4 नग मोबाइल, एक सेट अप बाक्स, रिमोर्ट, हिसाब-किताब का रजिस्टर व 3000 रुपये पुलिस ने किए जब्त
 

Satta Market

satta

कटनी. कुठला थाना अंतर्गत शिवाजी नगर स्थित एक मकान में शनिवार दरम्यिानी रात आइपीएल क्रिकेट का सट्टा चल रहा था। ऑनलाइन के माध्यम से हार-जीत का दांव लगाया जा रहा थ। जिसका पुलिस से भंडाफोड़ किया है। दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से टीवी, 4 नग मोबाइल, सेटअप बॉक्स, रिमोर्ट, हिसाब-किताब का रजिस्टर व 3000 रुपये भी जब्त किए है। आरोपी के खिलाफ धारा 4 सट़्टा एक्ट 109 की कार्रवाई की गई है।
बस स्टैंड चौकी प्रभारी नासिर हुसैन ने बताया कि कुठला थाना के शिवाजी गली नंबर-18 में रंजीत सिंह परिहार (34) का मकान है। शनिवार देररात मुखबिर से सूचना मिली की रंजीत के मकान में रॉयल चैलेंजर बैंगलूर व किग्स इलेवल पंजाब के बीच खेले जा रहे मैच में हार-जीत का दाव लगाया जा रहा है। ऑनलाइन बुकिंग की जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस दबिश देने आरोपी के घर पहुंची। गिरफ्तार किया। घर पर से एक रंगीन टीवी, एक सेट अप बॉक्स, 4 नग मोबाइल, 3हजार रुपये, पेन व हिसाब-किताब का रजिस्टर जब्त किया। चौकी प्रभारी हुसैन ने बताया कि आरोपी रंजीत द्वारा 4 से 5 लाख रुपये की ऑनलाइन बुकिंग की जा चुकी थी।

जबलपुर के रोहित सोनकर को कर रहा था पल्टी:
चौकी प्रभारी ने बताया कि शिवाजी नगर गली नंबर-18 निवासी आरोपी रंजीत सिंह परिहार सट्टे की बुकिंग करने के बाद जबलपुर के रहने वाले रोहित सोनकर का पल्टी करता था। कार्रवाई के दौरान जिस नंबर पर बात हो रही थी वह भी रोहित सोनकर है। उसके खिलाफ भी सट्टा एक्ट के तहत प्रकरण दर्जकर मामले को जांच में लिया गया है। इसके साथ ही जब्त की गई हिसाब-किताब की डायरी में कई बड़े लोगों के नाम भी सामने आ सकते है। जिनकी सह पर जिले में सट्टे का कारोबार चल रहा है।

दल के पहुुंचते ही सामान को ठिकाने लगे में जुटा रहा आरोपी:
आइपीएल क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा खेले जाने की सूचना मिलने पर जब दबिश देने टीम आरोपी के घर पहुंची और दरवाजे को खोलने को कहा तो आरोपी सामान को छिपाने में जुट गया। 20 से 25 मिनट का पुलिस को इंतजार कराया। इस बीच पुलिस ने जब सख्ती दिखाई और दरवाजा तोडऩे को कहा तब जाकर आरोपी ने दरवाजा खोला।

तीन-चार माह पहले भी पकड़ा गया था सट्टा, नहीं हो सका सटोरिए का खुलासा:
कुठला थाना क्षेत्र अंतर्गत सट़्टा के बड़े कारोबार पर की गई कार्रवाई का यह पहला मामला नहीं है। इससे तीन-चार माह पहले इंद्रा नगर स्थित सलना होटल में भी सट्टा खेला जा रहा था। जिसमें करीब 4 से 5 लोग गिरफ्तार हुए थे। इस दौरान भी जबलपुर के किसी सटोरिए का नाम सामने आया था, लेकिन पुलिस उस सटोरिए तक नहीं पहुंच पाई। सटोरिए का खुलासा करने की जगह दूसरे प्रकरणों की तरह यह फाइल भी दब गई।
…………………………………..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो