scriptऐसा भी होता है…ऑपरेशन होना था रश्मि पांडेय, ऑपरेशन थियेटर तक ले गए रश्मि दाहिया को, एनिस्थिसीया भी दे दी | big issue district hospital katni | Patrika News

ऐसा भी होता है…ऑपरेशन होना था रश्मि पांडेय, ऑपरेशन थियेटर तक ले गए रश्मि दाहिया को, एनिस्थिसीया भी दे दी

locationकटनीPublished: Oct 13, 2018 08:42:01 am

जिला अस्पताल में इलाज के दौरान बरती गई इस बड़ी लापरवाही के बाद सवालों में व्यवस्था, सीएस बोले सख्त हिदायत देकर ऐसी गलती नहीं दोहराने कहा है

Dialysis machine closes at Katni district hospital

Dialysis machine closes at Katni district hospital

कटनी. जिला अस्पताल में एक मरीज के ऑपरेशन को लेकर शुक्रवार को ऐसा वाकया हुआ कि यहां इलाज के दौरान अपनाई जा रही व्यवस्था को ही सवालों में खड़ा कर दिया। 12 अक्टूबर की सुबह जिला अस्पताल में मरीजों के इलाज के मामले में बड़ी लापरवाही सामने आई। यहां कन्हवारा से पैर में गांठ के इलाज के लिए पहुंची रश्मि पांडेय को डॉक्टर ने ऑपरेशन करवाने की सलाह दी। ऑपरेशन के लिए शुक्रवार सुबह का समय निश्चित किया गया।
सुबह होते ही अस्पताल का नर्सिंग स्टॉफ मरीज को लेकर ऑपरेशन थियेटर पहुंचे। बड़ी बात यह है कि इस समय जिल मरीज को लेकर ऑपरेशन थियेटर पहुंचे थे वह ही जिला अस्पताल में जटवारा से पसली में तकलीफ का इलाज करवाने के लिए भर्ती मरीज रश्मि दाहिया।
जी हां जिला अस्पताल का नर्सिंग स्टॉफ रश्मि पांडेय की जगह रश्मि दाहिया को ऑपरेशन के लिए तैयार कर दिया। थियेटर तक लेकर भी चले गए। इतना ही नहीं एनिस्थिसीया का इंजेक्शन भी दे दिया। इंजेक्शन देने के बाद जब रश्मि ने पूछा कि उसे ऑपरेशन थियेटर क्यों लाया गया है तब नर्स ने बतााया कि ऑपरेशन होना है।
यह सुनते ही रश्मि दाहिया के होश उड़ गए। उसने बताया कि उसका तो ऑपरेशन होना ही नहीं था। रश्मि दाहिया के इतना कहते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया। नर्सिंग स्टॉफ गलती छिपाने में लग गया। आनन-फानन में रश्मि दाहिया को ऑपरेशन थियेटर से बाहर लाया गया और मामला दबाने की कोशिश शुरु हो गई। ऑपरेशन थियेटर के अंदर रश्मि पांडेय के बजाए रश्मि दाहिया को ले जाने मामले में नर्स ने कहा कि दोनों मरीज एक ही वार्ड में भर्ती थीं। दोनों का नाम रश्मि होने के कारण चूक हो गई।
इधर पूरे मामले पर जिला अस्पताल के सीएस डॉ. एसके शर्मा का कहना है कि
दोनों मरीज का नाम रश्मि से शुरू होने के कारण अस्पताल स्टॉफ से चूक हो गई थी। हमने इस मामले मे सख्त निर्देश दिये हैं कि भविष्य में ऐसी गलती नहीं दोहराई जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो