scriptकटनी से बड़ी खबर 31 नए लोगों में मिला कोरोना संक्रमण | Big news from Katni corona infection found in 31 new people | Patrika News

कटनी से बड़ी खबर 31 नए लोगों में मिला कोरोना संक्रमण

locationकटनीPublished: Aug 07, 2020 11:41:35 am

एक ही परिवार के 24 लोगों सहित 31 कोरोना पॉजिटिव.
– अब तक सामने आने वाले कुल मरीजों की संख्या पहुंची 219.
– एक्टिव केस 49 से बढ़कर 80.

corona

UP Coronavirus Cases LIVE Update : कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 67 हजार, एक दिन में मिले रिकार्ड 3000 से ज्यादा केस

कटनी. माधवनगर में एक ही परिवार के 24 लोगों मेंं कोरोना संक्रमण मिलने के साथ ही गुरूवार देररात आई रिपोर्ट में 31 नए लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही जिले में अब तक सामने आने वाले मरीजों की संख्या 219 पहुंच गई। गुरूवार तक 135 मरीज स्वस्थ होकर घर भी गए हैं। शुक्रवार सुबह तक जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 80 पहुंच गई।
रैपिड रिस्पांस टीम के चिकित्सकों के अनुसार माधवनगर में जिस परिवार में ज्यादा पॉजिटिव मिले हैं, वहां एक की मौत इलाज के दौरान इंदौर में हो चुकी है। परिवार में 80 लोग हैं। इसमें से 65 लोगों के नमनूे लिए गए थे इसमें 24 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके साथ ही माधवनगर में एक दूसरे परिवार के 4 लोग पॉजिटिव मिले। 31 पॉजिटिव में तीन अन्य मरीजों में एक रेलवे का कर्मचारी और दो लोग फीवर क्लीनिक से हैं।
गुरूवार देररात आइसीएमआर जबलपुर से 51 लोगों की रिपोर्ट आई। इसमें 6 लोगों के नमूनों को दोबारा मांगा गया है। शेष की रिपोर्ट निगेटिव है। इससे पहले दोपहर में 178 की रिपोर्ट में सभी रिपोर्ट निगेटिव रही। इधर एक साथ माधवनगर में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अब तक किए गए प्रयासों पर सावलिया निशान लग गया है। नागरिकों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बाद भी शाम होते ही लोग एक दूसरे के घरों में जाकर पार्टियां मना रहे हैं। ऐसी पार्टियों में एक भी पॉजिटिव मरीज के होने पर संक्रमितों की संख्या में बड़ी संख्या में इजाफा हो रहा है।
बतादें कि कटनी में कलेक्टर एसबी सिंह ने 27 जुलाई की रात 8 बजे से जिलेभर में टोटल लॉकडाउन लागू किया था, जोकि 4 अगस्त तक चला। खासबात यह है कि लॉकडाउन समाप्त होने के तीन दिन बाद ही 31 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो