scriptमशीन से रेत खनन का विरोध करने पर भाजपा नेता ने की मारपीट, शिकायत के तीन दिन बाद भी कार्रवाई नहीं | BJP leader attacked for opposing sand mining with machine | Patrika News
कटनी

मशीन से रेत खनन का विरोध करने पर भाजपा नेता ने की मारपीट, शिकायत के तीन दिन बाद भी कार्रवाई नहीं

विजयराघवगढ़ थानाक्षेत्र के रजरवारा स्थित महानदी में मशीन लगाकर रेत खनन के विरोध में उतरे थे स्थानीय युवा और ग्रामीण.

कटनीMay 30, 2020 / 10:46 pm

raghavendra chaturvedi

Villagers protested against the introduction of machines for sand mining in the river.

नदी में रेत खनन के लिए मशीन उतारने का ग्रामीणों ने किया विरोध.

कटनी. विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र के रजरवारा ग्राम पंचायत में मशीन लगाकर रेत खनन का विरोध करने वालों के साथ भाजपा नेता ने मारपीट की। भाजपा के जिला महामंत्री की इस करतूत से रजवारा, घुनौर और खिरवा के ग्रामीण भी गुस्से में आ गए। 27 मई की रात ही बड़ी संख्या में विजयराघवगढ़ थाना पहुंचे और भाजपा नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।
पीडि़त सुनील सिंह ने दर्ज एफआइआर में आरोप लगाया है कि भाजपा नेता उदयराज सिंह और उसे गुर्गे रेत ठेका विस्ता कंपनी के लिए महानदी में एक्सक्वेटर मशीन लगाने जा रहे थे। तभी ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। विरोध किया। इस दौरान उदयराज सिंह ने मारपीट की। पीडि़त का आरोप है कि इस मामले में शिकायत दर्ज करने के तीन दिन बाद भी विजयराघवगढ़ पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है।
इस संबंध में विजयराघवगढ़ थाना प्रभारी विजय अंबोरे का कहना है कि रजरवारा में जमीन विवाद पर विवाद हुआ था। नदी में रेत खनन के लिए मशीन लगाने का विवाद संबंधी जानकारी नहीं है। इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। मारपीट का प्रकरण दर्ज किया गया है।
तीन गांव के लोग पहुंचे थे थाना
महानदी में रेत ठेका कंपनी द्वारा मशीन लगाकर रेत खनन का विरोध लगातार किया जा रहा है। ग्रामीणों का अरोप है कि इस मामले में प्रशासन ने जैसे आंख मूंद ली है। 27 मई की देरशाम विजयराघवगढ़ थाना में रजरवारा, खिरवा और घुनौर से लोग पहुंचे और उदयराज सिंह द्वारा सुनील सिंह के साथ की गई मारपीट पर ठोस कार्रवाई की मांग की।
जा रही बच्चों की जान
ग्रामीणों का कहना है कि रेत खनन के दौरान नदी की बीच धार से रेत निकालने के बाद बड़े-बड़े गड्ढे हो जा रहे हैं। इसमें फंसकर कई बच्चों की जान तक जा चुकी है। ग्रामीणों की मांग है कि सरकार ने नदी किनारे सूखी रेत भरने के लिए ही मशीन लगाने की अनुमति दी है, इसलिए मशीन से बीच धार में खनन नहीं किया जाए।

Home / Katni / मशीन से रेत खनन का विरोध करने पर भाजपा नेता ने की मारपीट, शिकायत के तीन दिन बाद भी कार्रवाई नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो