मशीन से रेत खनन का विरोध करने वालों से भाजपा नेता ने की मारपीट

पांच दिन बाद भी जांच कर रही पुलिस, ग्रामीणों ने पकड़ा जेसीबी तो एसडीएम, एसडीओपी लेकर गए, ग्रामीणों ने बताया नदी के गड्ढे में पिछले साल दो बच्चों की हो गई थी मौत.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 02 Jun 2020, 08:45 AM IST

कटनी. विजयराघवगढ़ थानान्तर्गत रजरवारा में महानदी पर रेत खनन के लिए एक्सक्वेटर (200 जेसीबी) मशीन ले जाने का विरोध ग्रामीणों ने किया तो भाजपा के जिला महामंत्री उदयराज सिंह ने मारपीट कर दी। 27 मई की देरशाम की इस घटना में स्थानीय ग्रामीण सुनील सिंह को चोट आई। इस मारपीट से गुस्साए रजरवारा, खिरवा और घुनौर के ग्रामीण 27 मई की रात में ही विजयराघवगढ़ थाना पहुंचे। शिकायत दर्ज करवाई। सुनील सिंह का आरोप है कि उदयराज सिंह जेसीबी मशीन से महानदी से रेत खनन करवाने जा रहे थे। जिसका विरोध किया।

रजरवारा में पिछले साल दो बच्चों की मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने बताया कि नदी की बीच धार से रेत खनन से गड्ढा होने पर अचानक लोग फंस जाते हैं। मौत तक हो जा रही है। सुनील सिंह ने बताया कि 27 मई को नदी के अंदर ले जा रहे जेसीबी को पकड़कर गांव ले आए थे। ताकि प्रशासन के अधिकारी यह नहीं कह सकें कि ऐसा नहीं हुआ था, तभी एसडीएम और एसडीओपी रात में पहुंचे और मशीन ले गए। सुनील सिंह ने आरोप लगाया कि इस मामले में पांच दिन बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। उदयराज सिंह के दबाव में काउंटर पर मारपीट का केस बनाया। इसमें उल्लेख भी नहीं किया कि विवाद नदी में मशीन उतारने को लेकर हुआ था।

इस संबंध में विजयराघवगढ़ एसडीओपी शिखा सोनी का कहना है कि रजरवारा में उदयराज सिंह और सुनील सिंह के बीच हुए विवाद पर मारपीट का मामला दर्ज किया है। विजयराघवगढ़ पुलिस जांच कर रही है। धाराएं जमानती है।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned