खजुराहो लोकसभा में बढ़ी भाजपा की मुश्किलें, कटनी के पूर्व विधायक पोद्दार निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

खजुराहो लोकसभा में बढ़ी भाजपा की मुश्किलें, कटनी के पूर्व विधायक पोद्दार निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

raghavendra chaturvedi | Publish: Apr, 23 2019 06:46:45 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

छतरपुर के पूर्व भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुधीर शर्मा और कटनी के पूर्व विधायक सुकीर्ति जैन के समर्थन का दावा

कटनी. खजुराहो लोकसभा के लिए भाजपा द्वारा मुरैना जिले से वीडी शर्मा को प्रत्याशी घोषित करने के बाद से पार्टी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। सोमवार को नाम वापसी की अंतिम तारीख में तीन आवेदकों ने नाम वापस लिया। इसमें कटनी मुड़वारा से पूर्व विधायक सुकीर्ति जैन, छतरपुर से भाजपा के पूर्व जिलाउपाध्यक्ष सुधीर शर्मा और पन्ना से पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश चतुर्वेदी शामिल हैं।
खासबात यह है कि सोमवार को सबकी निगाहें कटनी-मुड़वारा से पूर्व विधायक गिरिराज किशोर पोद्दार पर रही, उन्होंने नामांकन वापस नहीं लिया। गिरिराज किशोर ने पत्रिका से चर्चा में सुधीर शर्मा और सुकीर्ति जैन के समर्थन का दावा किया। उन्होंने बताया कि दोनों ने उनके समर्थन में नाम वापस लिया है।
पोद्दार ने कहा कि वे चुनाव मैदान में हैं, और कार्यकर्ता उनके साथ हैं। इधर भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा है कि जो कार्यकर्ता क्षेत्र में सालों से सक्रिय होकर काम कर रहे हैं, और बाद में बाहर से उम्मींदवार उतार दिया जाए तो स्थानीय कार्यकर्ता के मेहनत का क्या होगा। इधर सोमवार को भाजपा उम्मींदवार वीडी शर्मा जिले के विजयराघवगढ़ में भ्रमण किए। इस दौरान विजयराघवगढ़ संजय पाठक उनके साथ रहे।

कांग्रेस में असंतोष, पुराने नेता नहीं आ रहे बाहर
खजुराहो लोकसभा में कांग्रेस उम्मींदवार कविता सिंह के पति राजनगर से विधायक विक्रम सिंह नातीराजा को मानमनौवल करना पड़ रहा है। तीन पहले आधी रात तक वे शहर के एक कांग्रेस नेता के घर पर बैठे। सबको साथ लेकर पार्टी का प्रचार करने की बात कहते रहे। इधर शहर में प्रचार के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसियों के नहीं दिखने की चर्चा भी है। ग्रामीण क्षेत्र में भी कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों के समर्थक गुटों में आपसी मतभेद उभरकर सामने आ रहा है।
खजुराहो लोकसभा में सोमवार को नाम वापसी में अंतिम तारीख के बाद अब 17 उम्मींदवार चुनाव मैदान में हैं। सोमवार को स्कूटनी के बाद 20 नाम निर्देशन पर वैध पाए गए। इसमें तीन उम्मींदवारों द्वारा नाम वापस लिए जाने के बाद अब 17 उम्मींदवार चुनाव मैदान में हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned