scriptपर्ची रखकर दे रहे थे परीक्षा, निरीक्षण पर पहुुंची जबलपुर की टीम ने पकड़े नकलची | Board examination 13 copy | Patrika News

पर्ची रखकर दे रहे थे परीक्षा, निरीक्षण पर पहुुंची जबलपुर की टीम ने पकड़े नकलची

locationकटनीPublished: Mar 10, 2019 10:17:57 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

जनपद शिक्षा केंद्र ढीमरखेड़ा में 12 व बड़वारा में 1 नकलची पकड़ाया, बना नकल प्रकरण

news

Examination Time table in mp board

कटनी. कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा मेें शनिवार को 13 छात्र नकल करते पकड़े गए। निरीक्षण पर पहुंची टीम ने पर्ची रखकर परीक्षा दे रहे छात्रों पर नकल का प्रकरण बनवाया।
उल्लेखनीय है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है।
शनिवार को कक्षा 12वीं का अंग्रेजी व सामान्य हिंदी विषय का पेपर हुआ। जेडी की टीम ने जनपद शिक्षा केंद्र ढीमरखेड़ा व बड़वारा में बनाए गए केंद्रों का निरीक्षण किया। ब्लॉक ढीमरखेड़ा में बनाए केंद्रों पर पहुंची टीम ने छात्रों की तलासी ली तो उनके पास से नकल पर्ची निकली। जब्त कर छात्रों पर नकल प्रकरण बनाया। परीक्षा प्रभारी बीडी बाजपेयी ने बताया कि शनिवार को 82 केंद्रों पर कक्षा 12वीं की परीक्षा हुई। इसमें 13 नकल प्रकरण बनाए गए। इसमें मॉडल स्कूल ढीमरखेड़ा में 5, उमरियापान उत्कृष्ट विद्यालय में 3, हाइस्कूल ढीमरखेड़ा में 3 व झिन्ना पिपरिया में 1 नकलची पकड़ाया। इसी तरह से जनपद शिक्षा केंद्र बड़वारा के भजिया स्कूल में 1 नकलची पकड़ा गया। परीक्षा प्रभारी बाजपेयी ने बताया कि परीक्षा में 11166 छात्रों को शामिल होना था, लेकिन 10985 छात्र ही शामिल हुए। 181 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो