बेवजह घूम रहे 22 पर बांड ओवर की कार्रवाई, 5 लोगों के खिलाफ 188 का प्रकरण दर्ज

-लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर कैमोर पुलिस ने की कार्रवाई, दोबार यदि ये फिर से घूमते मिले तो भेजा जाएगा जेल

By: dharmendra pandey

Published: 13 Apr 2020, 09:39 PM IST

कटनी. वैश्विक महामारी कोरोना की चेन तोडऩे के लिए पूरा देश लॉक डाउन है। इसके बावजूद कुछ लोग बिना वजह घर से बाहर घूमने निकल रहे। ऐसे लोगों पर अब सख्ती बरती जा रही। शनिवार को कैमोर के अमरैयापार, बस स्टैंड, खलवारा बाजार में बाइक से बेवजह घूम रहे आधा सैकड़ा से अधिक लोगों से पूछताछ की। 22 लोग सही कारण नहीं बता पाए। इनके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 107/16 जाफ्ता फौजदारी के तहत बांड ओवर की कार्रवाई की है। दूसरी बार यदि ये बिना कारण घूमते मिले तो सीआरपीसी की धारा 122 के तहत जेल भेजने का नोटिस दिया जाएगा। इसके अलावा पांच लोगों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है। इनकों लॉक डाउन के दौरान उपखंड मजिस्ट्रेट के निर्देशों का पालन करना नहीं पाया गया।
अब एसडीएम कोर्ट में होगी 107/16 और 188 की पेशी
107/16 की धारा कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त रखने के लिए बनाई गई है। धारा 107/16के तहत (शांति भंग की आशंका) के तहत पांबदी लगाई जाती है। नगर में धारा 144 लागू का उल्लंघन करने व शांति भंग करने वालों के खिलाफ यह कार्रवाई की जाती है। कैमोर पुलिस द्वारा जिन लोगों पर 107/16 की कार्रवाई की गई, उन्हें उपखंड मजिस्ट्रेट में प्रस्तुत होना पड़ेगा।

बिना वजह जो लोग घूमते मिले है, उनका 107/16 के तहत बांड ओवर की कार्रवाई की गई है। लोगों से लगातार अपील भी की जा रही है कि बेवजह घर से बाहर न निकले।
शिखा सोनी, एसडीओपी कैमोर।

dharmendra pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned