scriptBRC स्कूल की मान्यता दिलाने 8 हजार रूपये ले चुका था रिश्वत, ज्यादा का लालच पड़ा भारी, ऑडियो वारयल होने पर सस्पेंड | BRC suspension demanding bribe | Patrika News

BRC स्कूल की मान्यता दिलाने 8 हजार रूपये ले चुका था रिश्वत, ज्यादा का लालच पड़ा भारी, ऑडियो वारयल होने पर सस्पेंड

locationकटनीPublished: Jul 28, 2020 11:25:37 am

Submitted by:

balmeek pandey

अशासकीय विद्यालय को मान्यता दिलाने बीआरसी ने मांगी रिश्वत, ऑडियो वायरल होने पर सस्पेंड, बहोरीबंद बीआरसी को रुपये मांगने पड़े भारी, जिला पंचायत सीईओ ने की कार्रवाई

BRC suspension demanding bribe

BRC suspension demanding bribe

कटनी. बहोरीबंद जनपद शिक्षा केंद्र में पदस्थ विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक दिलीप प्रजापति को विकासखण्ड के ही पटोरी ग्राम में अशासकीय विद्यालय को मान्यता दिलाने के नाम रुपयों की मांग करना व पूर्व में रिश्वत के नाम 8 हजार रुपये की राशि लेना भारी पड़ गया। स्कूल संचालक ने बहोरीबंद बीआरसी से मान्यता के नाम पर हुई सौदेबाजी का ऑडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। जिसमें बहोरीबंद बीआरसी के द्वारा स्पष्ट तौर पर स्कूल संचालक से मान्यता के नाम पर सौदेबाजी की बात की गई। जिसमें उन्होंने पूर्व में 8 हजार रुपये लेना भी स्वीकार किया गया।
बीआरसी बहोरीबंद के द्वारा स्कूल संचालक से सौदेबाजी का ऑडियो जैसे सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो अधिकारी हरकत में आए। इसके बाद जिला पंचायत सीईओ ने बहोरीबंद विकासखण्ड स्तोत्र समन्वयक दिलीप कुमार प्रजापति को मप्र पंचायत सेवा नियम के तहत दोषी पाए जाने पर निलंबित कर दिया। निलम्बन अवधि के दौरान जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा। इस अवधि में मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी ढीमरखेड़ा में अटैच किया गया है।

विकासखण्ड के शिक्षकों को मिली राहत
बहोरीबंद विकासखण्ड में पदस्थ रहे बीआरसी दिलीप प्रजापति से सोमवार को विकासखण्ड के शिक्षको को राहत मिली। बता दें कि शिक्षक बीआरसी की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट थे। पूर्व में बीआरसी की अभद्रता को व ऑडिट के नाम पर रुपयों की मांग, महिला शिक्षकों से अभद्रता पूर्वक बात करने को लेकर विकास खण्ड का शिक्षा वर्ग बीआरसी के विरोध मे आ गया था। शिकायत भी की गई, लेकिन कार्रवाई नहीं की जा रही थी। जिससे महिला शिक्षकों में भी आक्रोश था।

इनका कहना है
बहोरीबंद विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक दिलीप कुमार प्रजापति के द्वारा अशासकीय विद्यालय को मान्यता दिलाने के नाम स्कूल संचालक से रुपयों की सौदेबाजी का ऑडियो सोशल मीडिया मैं वायरल हुआ था। जिसमे बहोरीबंद बीआरसी को दोषी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
जगदीश चन्द्र गोमे, जिला पंचायत सीइओ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो