scriptन हो लोगों की असमय मौत इसके लिए पुलिस ने शुरू की यह कवायद | Breaker-indicator installation process started in block spots | Patrika News

न हो लोगों की असमय मौत इसके लिए पुलिस ने शुरू की यह कवायद

locationकटनीPublished: Sep 27, 2020 09:23:23 am

Submitted by:

balmeek pandey

जुहला बाइपास में लगाए गए स्पीड ब्रेकर, 23 स्थानों पर लगेंगे स्पीड ब्रेकर, रिफ्लेक्टर व संकेतक

न हो लोगों की असमय मौत इसके लिए पुलिस ने शुरू की यह कवायद

न हो लोगों की असमय मौत इसके लिए पुलिस ने शुरू की यह कवायद

कटनी. जिले में लगातार हादसे बढ़ रहे हैं। असमय लोग दानवी गति से भाग रहे वाहनों का शिकार बनते हैं और काल के गाल में समा रहे हैं। 2020 के आखिरी तक 50 फीसदी हादसों में लगाम लगाया जाना है, जिसके लिए कवायद चल रहा है। शहर सहित उपनगरीय व ग्रामीण क्षेत्र में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में स्पीड ब्रेकर, संकेतक, रिफ्लेक्टर आदि न होने के कारण हो रहे हादसों और विभाग द्वारा यहां पर प्रक्रिया पूरी न कराए जाने को लेकर हो रहे हादसों को पत्रिका ने प्रमुखता से उजागर किया। जिसके बाद विभागीय अधिकारी हरकत में आए और कार्रवाई शुरू की है। जानकारी के अनुसार जुहला बाइपास में स्पीड ब्रेकर लगाने की प्रक्रिया लोक निर्माण विभाग व यातायात पुलिस द्वारा की गई है। इसके अलावा जुहली गांव के पास भी स्पीड ब्रेकर लगवाए गए हैं। बता दें कि पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार के निर्देश में थाना प्रभारी यातायात राघवेंद्र भार्गव द्वारा ब्लॉक स्पॉटों पर व्यवस्थाएं करने प्रयास शुरू किए गए। यातायात प्रभारी लगातार कटनी जिले के समस्त ब्लैक स्पॉट्स का निरीक्षण किया, दुर्घटनाओं के कारणों का पता लगाया और उन कमियों के दूर करने का प्रयास शुरू किए।

23 स्थानों पर होंगे इंतजाम
यातायात पुलिस द्वारा विभिन्न सरकारी रोड निर्माण एजेंसियों से पत्राचार कर व्यवस्थाएं कराई जा रही हैं। एमपीआरडीसी, नगर निगम, नेशनल हाइवे, पीडब्ल्यूडी आदि से चर्चा कर हादसों को रोकने की पहल की जा रही है। बता दें कि 23 ब्लॉक स्पॉट चिन्हित किए गए हैं, जिनमें से 18 का भ्रमण कर व्यवस्था करने योजना पर काम शुरू हो गया है। जिले के जिन ब्लैक स्पॉटों का निरीक्षण किया गया हादसों को रोकने के लिए जो व्यवस्था करने चर्चा हुई, लोगों ने भी समस्या बताई उसपर काम किया जा रहा है। रफ्तार अधिक होने के कारण ही हादसे बढ़ रहे हैं। आबादी क्षेत्रों में स्पीड ब्रेकर से रफ्तार पर लगाम लगाई जाएगी।

इनका कहना है
जिले में 23 ब्लैक स्पॉट हैं। 18 का निरीक्षण कर दुर्घटना रोकने आवश्यक इंतजाम किए जाने हैं। सभी स्थानों पर हादसों को रोकने पहल की जाएगी। स्पीड ब्रेकर, रिफ्लेक्टर व संकेतक लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वाहन चालकों को भी जागरुक किया जा रहा है।
राघवेंद्र भार्गव, ट्रैफिक टीआइ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो