गजब की बेपरवाही: बगैर पोल शिफ्टिंग व पेड़ों की कटाई के ही बना दी गई सड़क व डिवाइडर

राहगीरों का चलना हुआ दुश्वार, दो गंभीर हादसे फिर भी नहीं चेत रहे अफसर

By: balmeek pandey

Updated: 19 Apr 2021, 09:51 PM IST

कटनी. माई नदी से लेकर रपटा बाइपास तक नगर निगम द्वारा कराए जा रहे सड़क चौड़ीकरण में गंभीर अनियमिता सामने आई है। यहां पर न सिर्फ मंथरगति से काम हुआ है, बल्कि मनमाने निर्माण से लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं। हाल ही में एक कार चालक जल संसाधन विभाग के पास व एक बाइक चालन दुर्गा चौक के समीप डिवाइडर से टकराने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गया है, इसके बाद भी निर्माण कार्य में मानकों का ध्यान नहीं रखा जा रहा और ना ही नगर निगम द्वारा माकूल इंतजाम कराए जा रहे।
बता दें कि मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना के तहत जगन्नाथ तिराहा से जुहला बाईपास तक सड़क चौड़ीकरण का काम कराया जा रहा है। फेज वन में माईनदी से लेकर जुहला बाईपास तक सड़क का चौड़ीकरण हो रहा है। यह काम एक साल पहले पूरा हो जाना चाहिए था लेकिन ठेकेदार की लापरवाही और नगर निगम के अधिकारियों की बेपरवाही के चलते अब तक काम पूरा नहीं हुआ है। हैरानी की बात तो यह है कि ठेकेदार द्वारा जमकर निर्माण में मनमानी की जा रही है। स्थानीय नागरिकों की मानें तो ना सिर्फ गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य चल रहा है बल्कि निर्माण कार्य में भी जमकर देरी की जा रही है। हैरानी की बात तो यह है कि ठेकेदार द्वारा बगैर विद्युत पोल शिफ्ट कराए ही सड़क बना दी जा रही है जिससे आवागमन करने में राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा बल्कि सड़क चौड़ीकरण का भी कोई औचित्य नहीं होगा। स्थानीय लोगों ने कहा कि नगर निगम को सड़क चौड़ीकरण का कार्य कराकर विद्युत पोल को शिफ्ट कर देना चाहिए था। पहले डिवाइडर नहीं बने थे। डिवाइडर बनाने से सड़क संकीर्ण हो गई है। पेड़ों को हटाने की कार्रवाई होना है, जहां नहीं हो पा रही।

सड़क भी नहीं बनी पूरी
बता दें कि दुबे कॉलोनी के समीप सड़क भी पूरी नहीं बनाई गई। त्रिशूल कंस्ट्रक्शन द्वारा लगातार निर्माण कार्य में लेटलतीफी की जा रही है, इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे। कई स्थानों पर नाली न होने से भी समस्या हो रही है। स्थानीय नागरिकों ने कई बार समय पर काम कराने व सही निर्माण की मांग कर चुके हैं, लेकिन निगम के अधिकारी ध्यान ही नहीं दे रहे। वहीं फेज-2 माई नदी से जगन्नाथ तिराहा तक के लिए अभी तक काम शुरू नहीं किया गया।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned