scriptपीएम मोदी की सभा में बस ले जाने वाले ऑपरेटरों को 19 माह बाद भी नहीं मिला भाड़ा, लगा रहे कार्यालयों के चक्कर | Bus operators not got 19 months of freight | Patrika News

पीएम मोदी की सभा में बस ले जाने वाले ऑपरेटरों को 19 माह बाद भी नहीं मिला भाड़ा, लगा रहे कार्यालयों के चक्कर

locationकटनीPublished: Dec 15, 2018 11:53:02 am

Submitted by:

dharmendra pandey

तीन से अधिक बार आरटीओ कर चुके है जिला पंचायत सीइओ से रुपये की मांग, पैसे के लिए विभाग की कई बार सरकार को भेज चुका है पत्र
 

PM Modi

PM Modi

कटनी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में बस ले जाना ऑपरेटरों को अब भारी पड़ रहा है। कार्यक्रम को 19 माह बीत जाने के बाद भी 26 बस ऑपरेटरों को किराया नहीं मिला है। बस ऑपरेटर कार्यालयों के चक्कर लगाकर अब परेशान हो रहे हैं। दूसरी ओर जिले के अतिरिक्त परिवहन अधिकारी द्वारा बस ऑपरेटरों को किराए का भुगतान कराने के लिए कई बार जिला पंचायत सीइओ से पैसे की मांग भी कर चुके है। इधर, बस ऑपरेटरों को किराया देने के लिए जिला पंचायत द्वारा भी कई बार सरकार को पत्र लिखा गया। उसके बाद भी राशि का आवंटन नहीं हो पाया है।
जिले से गई थी 130 बसें
12 मई 2017 को प्रदेश सरकार द्वारा शहडोल संभाग के अमरकंटक में स्वच्छता प्रेरकों का महासम्मलेन हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें शामिल हुए थे। अमरकंटक में आयोजित इस महासम्मेलन में प्रदेशभर के 51 जिलों से लाखों स्वच्छता प्रेरक कार्यक्रम पहुुंचे थे। प्रेरकों को लाने ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई थी। जिले से करीब 130 बसें स्वच्छता प्रेरकों को लेकर अमरकंटक गई थी। इसमें 92 बसें विभिन्न रूटों पर चलने वाली थी। 38 स्कूल बसें थे। इसमें से स्कूल बसों को आने-जाने के लिए सिर्फ डीजल दिया जाना था। जबकि हर एक यात्री बसों को करीब 24000 हजार रुपये किराया देना था। इसमें से 66 बसों का भाड़ा तो जिला पंचायत ने भुगतान कर दिया है। शेष 26 बसों का किराया रुका हुआ है। पिछले 19 माह से जिले के 26 बस ऑपरेटर पैसे के लिए आरटीओ व जिला पंचायत कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं।

बजट के लिए लगातार कर रहे पत्राचार
बस ऑपरेटरों को भुगतान करने के लिए लगातार बजट के लिए सरकार से पत्राचार किया जा रहा है। 50 प्रतिशत का भुगतान हो चुका है। जैसे ही बजट आवंटित हो जाता है। भुगतान करा दिया जाएगा।
फ्रेंक नोबलए, सीइओ, जिला पंचायत।
………………………..

इनका कहना है
बस ऑपरेटरों का भुगतान करने के लिए जिला पंचायत से पैसे की मांग की गई है। पैसा मिलते ही भुगतान कराया जाएगा।
एमडी मिश्रा, अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी।
………………………………………………

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो