पीएम की सभा में गई ९०बसें, सूनी हुई सड़क

जिला पंचायत को मिला ३६०० लोगों को लाने ले जाने का लक्ष्य, गंतव्य स्थानों तक पहुंचने लोग होंगे परेशान

By: dharmendra pandey

Published: 25 Apr 2018, 10:30 AM IST

कटनी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मंडला जिले में आ रहे हैं। यहां पर उनका कार्यक्रम होगा। इधर, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का खामियाजा आम जनता को उठाना पड़ेगा। मंडला जाने के कारण मंगलवार को सड़क पर बसें दिखाई नहीं देंगी। परिवहन विभाग ने बसों को अधिग्रहित कर लिया है। सड़क बसें नहीं चलने के कारण आम जनता को गंतव्य स्थानों तक पहुंचने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
प्रदेश के मंडला जिले के रामनगर में मंगलवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां पर वे राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान सहित स्थानीय शासन निर्देशिका का लोकार्पण करेंगे। एम एक्शन सॉफट एप की लांचिंग करेंगे। पीएम की सभा में अधिक से अधिक भीड़ दिखे, इसके लिए प्रदेश सरकार ने हर जिले को भीड़ जुटाने का लक्ष्य दिया। कटनी जिले को ३६०० लोगों को लाने ले जाने का लक्ष्य मिला। इधर, लक्ष्य मिलने के बाद जिला प्रशासन इन लोगों को लाने ले जाने के लिए जिलेभर के विभिन्न रूटों पर चल रहीं ९० बसों को परिवहन विभाग के माध्यम से अधिगृहित कराया। सोमवार देररात कुछ बसें जिला पंचायत से मंडला के लिए रवाना हुई। तो कुछ ब्लॉक व ग्रामीण क्षेत्रों से।

७० जिले की, २० बसें मंगाई दमोह से
जिले से ३६०० लोगों को पीएम की सभा में लाने ले जाने के लिए प्रशासन द्वारा जो बसें अधिगृहित की गई है, उसमें ७० बसें कटनी से अधिगृहित की गई। कम पढऩे पर २० बसें दमोह से मंगाई गई है।

७५ बसों का जारी हैं बारात का परमिट
जिले के परिवहन विभाग द्वारा लगभग ७५ बसों का बारात के लिए पहले ही परमिट जारी कर चुका है। इधर, मंगलवार को पीएम का कार्यक्रम है। उसमें भीड़ जुटाने के लिए बसों को अधिग्रहित किया गया है। जिलेभर में ११० बसों का संचालन होता है। ऐसे में ७० बसों को अधिगृहित कर लेने कमीं बन गई है। लोगों को बारात के लिए दूसरे वाहन ढूढऩे पड़ सकते है।

इन ब्लॉकों से जाएंगी बसें
ब्लॉक बसों की संख्या
कटनी १०
रीठी १५
बड़वारा १५
विजयराघवगढ़ १५
ढीमरखेड़ा २०
बहोरीबंद १५

इनका कहना है
जिलेभर से ९० बसों को भेजा रहा। इसमें २० बसें दमोह से मंगाई गई है।
फ्रेंक नोबलए, सीईओ जिला पंचायत।
.............................................

modi
Show More
dharmendra pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned