scriptBypass fourlane being prepared in Katni | दो फ्लाइओवर, 5 अंडरपास, एक मेजर ब्रिज के साथ तैयार हो रहा बाइपास फोरलेन | Patrika News

दो फ्लाइओवर, 5 अंडरपास, एक मेजर ब्रिज के साथ तैयार हो रहा बाइपास फोरलेन

182 करोड़ रुपये की लागत से बन रही 20 किलोमीटर बन रही सड़क

कटनी

Updated: November 17, 2021 09:09:21 pm

कटनी. कटनी नदी में बन रहा ब्रिज भले ही विकास को लेकर मुंह चिढ़ा रहा हो, लेकिन शहर में चल रही अन्य विकास की योजनाएं द्रुत गति से चल रही हैं जो लोगों के लिए कई लिहाज से फायदेमंद होंगी। मिशन का फ्लाइओवर निर्माण अंतिम पड़ाव में चल रहा है, तो वहीं मझगवां रेलवे क्रॉसिंग का आरओबी का काम भी तेजी से चल रहा है। रेलवे का ग्रेड सेप्रेटर भी कटनी के लिए सबसे बड़ा विश्व प्रसिद्ध सौगात होगा। एनएचएआई द्वारा 20 किलोमीटर का एक प्रोजेक्ट और तैयार कराया जा रहा है।
बता दें कि चाका बाइपास से लेकर पीरबाबा बाइपास तक 20 किलोमीटर फोन-लेन सड़क का निर्माण चल रहा है। इस सड़क का निर्माण 192 करोड़ रुपये की लागत से कराया जा रहा है। जिसे श्रीजी इन्फ्रास्ट्रक्चर द्वारा किया जा रहा है। 15 सितंबर 2020 से काम शुरू हुआ था, जिसे 15 मई 2022 तक पूरा होना है। बता दें कि काम बड़े ही द्रुत गति से चल रहा है, जो मियाद पहले ही पूरा होने का दवाया किया जा रहा है।

दो फ्लाइओवर, 5 अंडरपास, एक मेजर ब्रिज के साथ तैयार हो रहा बाइपास फोरलेन
दो फ्लाइओवर, 5 अंडरपास, एक मेजर ब्रिज के साथ तैयार हो रहा बाइपास फोरलेन

इस तरह बन रहा मार्ग
जानकारी के अनुसार 20 किलोमीटर के लंबे बाइपास में फोर-लेन सड़क के साथ व्हाइटनिंग भी कराया जा रहा है। इसमें दो फ्लाइओवर बन रहे हैं। पहला फ्लाइओर पीरबाबा व दूसरा फ्लाइओवर चाका बाइपास में तैयार कराया जा रहा है। पांच अडंरपास बनाए जा रहे हैं, ताकि ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी न हो। इसमें पन्ना मार्ग, दमोह मार्ग, गुलवारा, द्वारा व कैलवारा शामिल है। इसके अलावा कटनी नदी पर एक माइनर ब्रिज भी तैयार कराया जा रहा है, जिसका भी काम शुरू हो गया है। इसमें मझगवां रेलवे फाटक का आरओबी भी शामिल है। इसमें उपहम कंसलटेंसी एजेंसी निर्माण का की निगरानी कर रही है।

लोगों का सफर होगा आसान, रुकेगे हादसे
बता दें कि इस फोर-लेन सड़क का निर्माण हो जाने से न सिर्फ हाइवे में सफर करने वाले लोगों का सफर आसान हो जाएगा, बल्कि शहर व जिलेवासियों सहित आसपास के लोगों को काफी सहूलियत होगी। अभी दो-लाइन सड़क के कारण आए दिन हादसे होते हैं। अब फोर-लेन सड़क बन जाने से हादसों पर भी विराम लगेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनक्या आप जानते हैं कोरोना काल की सबसे हिट दवा कौनसी है और यह कैसे काम करती हैPM Modi 27 जनवरी को भारत-मध्य एशिया शिखर बैठक की करेंगे मेजबानी, कई देशों के नेता लेंगे भागMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परकोई बना दिल का राजा तो किसी को जनता ने बताया नकारा, मंत्रियों पर हुए सर्वे में खुलासा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.