scriptकाउंसिलिंग के लिए अभिभावकों की बुलाएं बैठक, बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी लगाएं प्रतिबंध | Call for parents meeting for counseling, ban on entry of outsiders too | Patrika News

काउंसिलिंग के लिए अभिभावकों की बुलाएं बैठक, बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी लगाएं प्रतिबंध

locationकटनीPublished: Feb 29, 2020 09:46:12 am

Submitted by:

dharmendra pandey

-स्कू ल पहुंचीं चौकी प्रभारी और बीआरसी ने शिक्षकों व बच्चों से की पूछताछ, तोडफ़ोड़ वाली जगह का भी किया निरीक्षण
-हरकत में आया स्कू ल व पुलिस प्रशासन, शासकीय माध्यमिक शाला पडुआ में बच्चों के शराब पीकर पहुंचने का मामला

police

शराब बिकने वाले स्थान पर मौजूद महिला से पूछताछ करती पुलिस।

कटनी. स्कू ल में बच्चों के शराब पीकर पहुंचने और बेहोश होने के मामले में शुक्रवार को जिले का पुलिस प्रशासन और स्कू ल शिक्षा विभाग के अफसर हरकत में आए। झिंझरी चौकी प्रभारी प्रीति पांडेय और बीआरसी कटनी विवेक दुबे शासकीय माध्यमिक शाला पडुआ पहुंचे। यहां पर शिक्षकों और बच्चों से पूछताछ की। गांव में जिस जगह से शराब की बिक्री हो रही थी और गुस्साए ग्रामीणों ने उस स्थान पर तोडफ़ोड़ किया था, उसका भी निरीक्षण किया। वहां पर मौजूद महिला से शराब बिक्री को लेकर पूछताछ की गई। जिस पर महिला ने कहा कि जिस दिन से ग्रामीणों ने तोडफ़ोड़ की है। उस दिन से बेचना बंद कर दिया है। मौकास्थल पर पहुंची चौकी प्रभारी ने आसपास की तलाशी, लेकिन शराब नहीं मिली। दूसरी तरफ शिक्षकों ने बताया कि शराब के नशे में धुत्त लोग स्कू ल परिसर में भीतर आ जाते है। मना करने पर विवाद करने लगते है। इस पर बीआरसी विवेक दुबे ने स्कू ल समय पर बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने को कहा। साथ ही काउंसिलिंग के लिए मंगलवार को अभिभावकों की बैठक बुलाने के निर्देश दिए। बच्चों को भी शराब नहीं पीने की समझाइश दी।करहिया गांव से आकर शराब बेच रही महिला शासकीय माध्यमिक शाला पडुआ से कुछ दूरी पर खेत की जिस मेड़ पर झोपड़ी बनाकर महिला द्वारा शराब का विक्रय किया जा रहा है। वह करहिया की रहने वाली है। पडुआ गांव से यह गांव लगा कुछ ही दूरी पर है। यहां पर महिला खेत की तकवारी की आड़ में शराब की बिक्री करती है। ग्रामीणों ने बताया कि महिला चार साल से इस कारोबार में संलिप्त है। सूचना मिलने पर पुलिस कई बार उसके झोपड़े को तहस.नहस कर चुकी है। गिरफ्तार कर चुकी है। इसके बावजूद उसने इस कारोबार का बंद नहीं किया।यह था मामला उल्लेखनीय है कि शासकीय प्राथमिक माध्यमिक शाला पडुआ के करीब 5 विद्यार्थी शराब के नशे में स्कूल पहुंच गए थे। कक्षा में पहुुंचते ही दो छात्रों के बेहोश होने की शिक्षकों को जानकारी लगी। शिक्षकों ने परिजनों को बताया था। इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर शराब बेचने वालों खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उसके अड्डे में तोडफ़ोड़ की। ग्रामीणों की भीड़ देख शराब बेचने वाले भाग खड़े हुए थे। 2 महिलाओं को बच्चों के साथ पकड़ लिया था। काम बंद करने की हिदायत दी थी। इस दौरान ग्रामीणों ने करीब साढ़े 17 लीटर देशी शराब जब्त की और तालाब में ले जाकर नष्ट कराया था।
-पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शासकीय प्राथमिक-माध्यमिक शाला पडुआ पहुंचकर शिक्षकों और बच्चों से पूछताछ की गई है। इसके अलावा जिस जगह पर महिला शराब बेच रही थी। उस स्थान का भी निरीक्षण किया गया है। महिला पर कई बार कार्रवाई भी की जा चुकी है। शराब नहीं बेचने की सख्त हिदायत भी दी गई है।
प्रीति पांडेय, चौकी प्रभारी झिंझरी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो