scriptcalled sterilization from morning operation done at night | नसबंदी के लिए सुबह से बुलाया, रात में हुआ ऑपरेशन, जिम्मेदारी किसकी? | Patrika News

नसबंदी के लिए सुबह से बुलाया, रात में हुआ ऑपरेशन, जिम्मेदारी किसकी?

नसबंदी के लिए सुबह 10 बजे से इंतजार, शाम 6 बजे पहुंचे डॉक्टर। डॉक्टर भी आखिर क्या करें, 7 हजार से ज्यादा ऑपरेशन का लक्ष्य और सर्जन सिर्फ 1।

कटनी

Published: December 07, 2021 02:41:39 pm

कटनी. मध्य प्रदेश के कटनी जिले के बहोरीबंद स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को 109 महिलाओं की नसबंदी ऑपरेशन होनी थी। इन्हें सुबह 10 बजे ही अस्पताल बुलवा लिया गया, लेकिन डॉक्टर शाम 6 बजे पहुंचे। दिनभर महिलाएं नसबंदी के लिए डॉक्टर का इंतजार करती रहीं और ऑपरेशन शाम 6 बजे के बाद प्रारंभ हुआ।

News
नसबंदी के लिए सुबह से बुलाया, रात में हुआ ऑपरेशन, जिम्मेदारी किसकी?


इसके बाद रात में ऑपरेशन के बाद महिलाओं के साथ ही उनके परिजन को भी ठंड में परेशान होना पड़ा। इस साल जिलेभर में 7300 से ज्यादा नसबंदी का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जानकर हैरानी होगी कि इसकी जवाबदारी एक डॉक्टर के ही कांधो पर ही है। सर्जन डॉक्टर आरबी सिंह बताते हैं कि, परिवार कल्याण कार्यक्रम में नसबंदी लक्ष्य पूरा करने के लिए और डॉक्टर जरुरी हैं। वहीं, इस संबंध में सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मुढ़िया बताते हैं कि, नसबंदी के लिए जिले में एक ही डॉक्टर हैं। पान उमरिया में कैंप के दौरान जबलपुर और बरही में ऑपरेशन करने उमरिया से डॉक्टर आते हैं।

पढ़ें ये खास खबर- पंचायत या बिजली विभाग का बकाया है तो प्रत्याशी नहीं लड़ सकेंगे चुनाव, इन कामों पर लगा ब्रेक


महिलाओं ने कहा ऑपरेशन से ज्यादा इंतजार तकलीफदेह

बहोरीबंद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुबह 10 बजे से पहुंची इमलिया की रजनी राय, हिनोति की राधा यादव, पटोरी से सुनीला लोधी और 11 बजे अस्पताल पहुंची पटना मढिय़ा की राजकुमारी और पथराड़ी पिपरिया की रेखा चौधरी व कूड़ा मर्दानगढ़ की पूजा गोटिया बतातीं हैं कि यहां नसबंदी से ज्यादा तकलीफ डॉक्टर के इंतजार से होती है।

पढ़ें ये खास खबर- 7वां खजुराहो फिल्म फेस्टिवल : सलमा आगा के गीतों ने बांधा ऐसा समां, झूलम उठे लोग

फैक्ट फाइल
- 7 हजार 380 महिला नसबंदी का लक्ष्य।
- 1 हजार 315 नसबंदी अब तक हुए।
- 196 पुरूष नसबंदी का लक्ष्य।
- 28 पुरूषों ने ही करवाई नसबंदी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.