scriptकरोड़ों रुपये की लागत से बनी मॉडल रोड, पुलियों का नहीं हुआ चौड़ीकरण, आए दिन हो रहे गंभीर हादसे | Cause of accident in Katni Model Road | Patrika News

करोड़ों रुपये की लागत से बनी मॉडल रोड, पुलियों का नहीं हुआ चौड़ीकरण, आए दिन हो रहे गंभीर हादसे

locationकटनीPublished: Jan 18, 2022 09:02:16 pm

Submitted by:

balmeek pandey

नगर निगम ध्यान दे रही न जिला प्रशासन, कई बार घटनाओं के बाद भी नहीं चेत रहे अफसर

करोड़ों रुपये की लागत से बनी मॉडल रोड, पुलियों का नहीं हुआ चौड़ीकरण, आए दिन हो रहे गंभीर हादसे

करोड़ों रुपये की लागत से बनी मॉडल रोड, पुलियों का नहीं हुआ चौड़ीकरण, आए दिन हो रहे गंभीर हादसे

कटनी. कुठला थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरैनी में रविवार देरशाम गंभीर सड़क हादसा हुआ। दोनों साइड से तेज रफ्तार वाहन आ जाने के कारण दोनों वाहनों के चालक नियंत्रण खो बैठे। बस और ट्रक में जोरदार टक्कर होने से एक दर्ज ने अधिक यात्री घायल हो गए व दो की हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों वाहनों को भी बड़ी क्षति पहुंची, लेकिन हादसों को रोकने के लिए नगर निगम सहित जिले के जिम्मेदार अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
हादसे की मुख्य वजह पुरैनी पुलिया का सकरी होना है। नगर निगम द्वारा लगभग 65 करोड़ रुपये की लागत से चाका से लेकर झिंझरी तक मॉडल रोड का निर्माण कराया गया। इस दौरान पुलियों का चौड़ीकरण भी कराया जाना था, लेकिन जिम्मेदारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। सिर्फ मॉडल रोड की औपचारिकता पूरी की गई। जानकार ताज्जुब होगा कि मॉडल रोड भी पूरी तरह से नहीं बनी है। कुछ सड़क सड़क का निर्माण छूटा है तो कुछ जगह डिवाइडर पूरी तरह तैयार नहीं हो पाए और ना ही पौधरोपण हुआ। काम भी पूरी तरह से गुणवत्ताहीन हुआ है।

तीन पुलिया हैं शामिल
बस स्टैंड के आगे से लेकर चाका तक तीन पुलिया है, जो आवागमन के लिहाज से बेहद सकरी है। पन्ना नाका के समीप, पुैरनी सब्जी मंडी के समीप व चाका के समीप पुलिया है, जो बेहद सकरी है। इनका चौड़ा किया जाना जरूरी है। लेकिन इस ओर न तो किसी नगर निगम के अफसर ने ध्यान दिया और ना ही जनप्रतिनिधियों ने। शहर के कुछ जागरुक लोगों ने अवाज उठाई, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। जागरुक नागरिक रमाकांत दीक्षित, विकास दुबे, मोनी जैसवानी, गगन गुप्ता आदि ने कहा कि इस दिशा में अफसरों को शीघ्र ध्यान देना चाहिए, यह गंभीर समस्या है।

इनका कहना है
यह बात सही है कि झिंझरी से लेकर चाका तक बनी मॉडल रोड का चौड़ीकरण हुआ है, लेकिन पुलियों का चौड़ीकरण नहीं कराया गया। पुलिया का चौड़ा होना नितांत आवश्यक है। इस संबंध में शीघ्र ही प्रस्ताव तैयारा कराकर आगे की प्रक्रिया शुरू कराइ जाएगी, ताकि हादसों पर रोक लग सके।
सत्येंद्र सिंह धाकरे, आयुक्त नगर निगम।

ट्रेंडिंग वीडियो