scriptयहां अब तक तीसरी आंख की कमी, बना अपराधियों की सरजमी | CCTV cameras not yet taken here, Increac crime | Patrika News

यहां अब तक तीसरी आंख की कमी, बना अपराधियों की सरजमी

locationकटनीPublished: Mar 11, 2019 05:54:30 pm

Submitted by:

sudhir shrivas

एनकेजे की रेलवे कॉलोनी में चोरी की घटनाओं के बाद कर्मचारियों ने की थी मांग

यहां अब तक तीसरी आंख की कमी, बना अपराधियों की सरजमी

cctv camera

कटनी। आज बढ़ती आबादी के साथ जहां अपराध बढ़े हैं, वहीं सुरक्षा के लिए भी विज्ञान ने हाइटेक यंत्र इन अपराधियों पर नकले कसने के लिए इजाद किए हैं। इससे न सिर्फ अपराधियों में खौफ पैदा हुआ है, बल्कि बड़े अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भी इन यंत्रों की सहायता से पहुंचाया जा सका है। इनमें सबसे अहम भूमिका निभाई है सीसीटीवी कैमरों ने। बावजूद इसके अपराध वाली जगहों पर सीसीटीवी कैमरे न लगना व्यवस्था की खामी ही कहा जाएगा।
शहर के चौराहों और मुख्य मार्गों में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगे हैं लेकिन एनकेजे की रेलवे कॉलोनियों में तीसरी आंख की निगरानी आज तक नहीं हो सकी है। लगातार चोरी की घटनाओं के बाद कर्मचारियों ने आक्रोश जताते हुए रेलवे के अधिकारियों से कॉलोनियों के प्रमुख चौराहों व मार्गों पर कैमरे लगाने की मांग की थी लेकिन उस पर आज तक ध्यान नहीं दिया गया। इसके चलते असामाजिक तत्व खुलेआम घूम रहे हैं और घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। तीन दिन पूर्व ही एनकेजे की महुआ रेलवे कॉलोनी आरबी- 1 में तीन कर्मचारियों के घरों में चोरी करने के बाद बदमाश आग लगा गए थे। उसके बाद से नाइट ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के साथ अन्य परिवार भी दहशत में हैं।

चोरी के बाद की थी मारपीट

रेलवे कॉलोनियों में चोरी की घटनाएं आए दिन हो रही हैं। सितंबर माह में आरबी-3 के एक क्वार्टर में रात को बदमाश घुसे थे और कर्मचारी की पत्नी के जाग जाने पर उसके साथ मारपीट भी की थी। उसके बाद लगातार चोरी की घटनाओं से कर्मचारी परेशान रहे और रैली व प्रदर्शन कर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी कराने की भी मांग की गई थी।
इनका कहना है –एनकेजे रेलवे कॉलोनी का क्षेत्र बड़ा है और कर्मचारियों ने सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग विभाग से की थी। कैमरे लगने से असामाजिक तत्वों की निगरानी में मदद मिलेगी। -डीपी चढ़ार, थाना प्रभारी, जीआरपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो