script

video: प्रदेश के साथ छलावा कर रही केंद्र सरकार, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

locationकटनीPublished: Jul 22, 2019 09:27:35 pm

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा केंद्र सरकार ने बजट में की प्रदेश के कोटे में कटौती.
कलेक्ट्रेट के सामने विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

Congress workers protest rally in front of collectorate

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के सामने किया धरना प्रदर्शन

कटनी. केंद्र सरकार के नीतियों के विरोध में जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के सामने धरना प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार की नीतियों से प्रदेश को हो रहे नुकसान के बारे में बताया और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया। धरना प्रदर्शन उपरांत राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 20 जुलाई की शाम धरना प्रदर्शन के दौरान कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने मध्यप्रदेश को विभाजनीय करों में हिस्सेदारी कम कर दिया है। इस भेदभाव पूर्ण निर्णय यहां की जनता को 2677 करोड़ रुपये का नुकसान होगा।
धरना प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष गुमान सिंह, शहर अध्यक्ष मिथिलेश जैन, प्रद्मा शुक्ला, प्रियदर्शन गौर, युवक कांग्रेस अध्यक्ष मनु दीक्षित, एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष अंशू मिश्रा, राजा जगवानी, राकेश जैन कक्का, करण सिंह चौहान, सुषमा शिवहरे, निशा मिश्रा व माया चौधरी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।
कार्यकर्ताओं ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा फरवरी माह में लोकसभा चुनाव पूर्व मध्यप्रदेश के लिए बजट में जो प्रावधान किया गया था उसकी तुलना में जुलाई में पेश पूर्णबजट में मध्यप्रदेश को 2677 करोड़ रुपये कम का प्रावधान किया गया है।
कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बीते कुछ वर्षों के दौरान सेस और सरचार्ज में बहुत ज्यादा धनराशि बतौर टैक्स संग्रहित तो की जा रही है, लेकिन उसका हिस्सा राज्यों को नहीं दिया जा रहा है। बड़ी बात यह है कि मध्यप्रदेश को हो रहे इस आर्थिक नुकसान को लेकर हाल ही में प्रदेश से चुनकर पहुंचे 28 सांसदों में से किसी ने भी लोकसभा में आवाज नहीं उठाई।