scriptमां को लेकर बहोरीबंद सीइओ ने कही ये बात…पढि़ए खबर | CEO Shivani gave success to the credit to mother | Patrika News

मां को लेकर बहोरीबंद सीइओ ने कही ये बात…पढि़ए खबर

locationकटनीPublished: May 13, 2019 12:11:10 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

बहोरीबंद मेंं पदस्थ सीइओ ने कहा- मां की निर्णय क्षमता देखकर ही पाया मुकाम

CEO Shivani gave success to the credit to mother

CEO Shivani gave success to the credit to mother

कटनी. पिता हमेशा बाहर रहे हैं। बचपन से मां ने ही मार्गदर्शन किया और घरेलू काम के साथ ही पढ़ाई में मदद की। उनकी निर्णय क्षमता को देखकर प्रशासनिक सेवा में जाने का जज्बा जागा और आज जो मुकाम मिला है, वो की मेहनत की बदौलत ही। बहोरीबंद जनपद पंचायत में पदस्थ सीइओ शिवानी जैन ने मदर्स डे पर अपने प्रशासनिक सेवा तक पहुंचने की बात बताई। उन्होंने बताया कि पिता की पोस्टिंग हमेशा से बाहर रही है और उनके घर में न रहने पर मां क्रांति जैन ने सभा भाई बहनों को संभाला और उसके साथ ही सभी की पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान देकर मार्गदर्शन देती थीं। शिवानी जैन ने वर्ष 2011 में एमपीएससी की परीक्षा दी और प्रशासनिक अधिकारी बनीं। उन्होंने बताया कि जब वे परीक्षा देने जाती थीं तो मां तीन घंटे परीक्षा केन्द्र के बाहर बैठकर उनका इंतजार करती थीं। जब भी परीक्षा में शामिल हुई, मां हमेशा साथ रहीं और उनकी ही मेहनत का नतीजा है कि वे आज प्रशासनिक सेवा में हैं।
खाना के साथ ही करातीं थीं पढ़ाई
सीइओ जैन ने कहा कि बच्चों को गढऩे में मां का अहम रोल होता है। उनकी मां जब रोटी बनाती तो हम सभी को चूल्हे के पास बैठा लेतीं। एक तरफ वह रोटी बनाती तो दूसरी तरफ हम सबको पहाड़े व वर्णमाला सिखातीं थीं। दिनभर की भागदौड़ व पिता के घर में न रहने पर बाहर के काम की जिम्मेदारी के बीच उन्होंने हमेशा उनका मार्गदर्शन किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो