script

स्टेशन में गैंगरेप के बाद अब होगा बदलाव, अपराधियों पर ऐसे नजर रखेगी पुलिस

locationकटनीPublished: Jul 23, 2018 09:34:43 pm

Submitted by:

shivpratap singh

हाई मास्क लाइट व सीसीटीवी कैमरे लगाने डीआरएम के आदेश पर भेजा मंडल को प्रस्ताव

changes in the katni station after gangrape

changes in the katni station after gangrape

कटनी. जंक्शन के आउटर जल्द ही दूधिया रोशनी से जंक्शन होंगे। सभी आउटर पर हाईमास्क व छोटी लाइटें लगाई जाएंगी। आउटर पर पर्याप्त रोशनी होने की स्थिति में अपराधी व लुटेरे दूर से ही सुरक्षा बल को नजर आ जाएंगे और यात्रियों के साथ हो रही वारदातों पर प्रभावी ढंग से अंकुश लगेगा। दरअसल, मुख्य रेलवे स्टेशन में गैंगरेप की घटना के बाद अफसर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सकते में हैं। डीआरएम डॉ. मनोज सिंह ने बीते दिनों सीसीटीवी कैमरे सहित लाइटें लगाने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद स्थानीय अफसरों ने प्रस्ताव बनाकर मंडल को भेजा है। प्रस्ताव को स्वीकृति मिलते ही स्टेशन में कार्य प्रारंभ होगा। जानकारी के अनुसार कटनी रेलवे स्टेशन के आउटर खिरहनी, गायत्रीनगर पुलिया, दोनों केबिन, मुड़वारा टर्निंग, सर्कुलेटिंग एरिया, वॉङ्क्षशग पिट, टीसी रेस्ट हाउस सहित अन्य स्थानों पर करीब 16 हाईमास्क व 60 से अधिक छोटी लाइटें लगाई जा सकती है।


तीसरी आंख होगी पैनी
स्टेशन में वर्तमान में 15 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, जिनसे सभी प्लेटफार्म, आरक्षक कार्यालय, टिकट घर, स्टेशन प्रवेश द्वार सहित संवेदनशील स्थानों को कवर करना मुश्किल हो रहा है। प्रस्ताव में सीसीटीवी कैमरों को भी विशेष महत्व दिया गया है। बताया जा रहा है कि 10 से 12 बड़े कैमरे व 65 से अधिक अन्य कैमरे लगाए जा सकते हैं।

फैक्ट फाइल
– मुख्य रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन गुजरतीं हैं औसतन 92 ट्रेनें।
– स्टेशन में पेयजल के लिए लगाए गए हैं करीब 274 नल।
– प्रतिदिन 20 हजार यात्रियों की होती स्टेशन में आवाजाही।


इनका कहना
यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर स्टेशन में लाइटें व कैमरा लगाने का प्रस्ताव डीआरएम के निर्देश पर तैयार कर मंडल कार्यालय को भेजा गया है। प्रस्ताव को स्वीकृति मिलते ही कार्य शुरू कराया जाएगा।
एनके राजपूत, एरिया मैनेजर, एनकेजे

—————————————-

रेत का अवैध परिवहन करते दो वाहन जब्त
कटनी.
बड़वारा पुलिस ने बसाडी सल्हना मोड़ से रेत से लोड दो वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की है। पुलिस ने बताया कि ट्रक चालकों के पास रेत के परिवहन संबंधित दस्तावेज नहीं थी। वाहन क्रमांक एमपी 21 जी 2182 व एमपी 21 ई 2017 मय रेत के जब्त करते हुए अवैध रुप से रेत का परिवहन करते पाया जाने पर प्रकरण दर्ज किया गया है।
———————————–
ढाई किलो गांजा सहित आरोपी गिरफ्तार
कटनी. कुठला थाना पुलिस ने कैमोरी चौराहा के पास गांजा सहित एक आरोपी को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। थाना प्रभारी समरजीत सिंह ने बताया कि कैमोरी चौराहे के समीप एक प्रौढ़ द्वारा गंजा लेकर खड़े होने की सूचना मुखबिर से मिली थी, जिसके बाद मौके पर दबिश देते हुए सोनेलाल उर्फ कल्लू बर्मन (58) निवासी खम्हरिया नंबर 2 को दबोचा गया। आरोपी के कब्जे से 2 किलो 500 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। आरोपी के खिलाफ अवैध रुप से मादक पदार्थ कब्जे में रखे मिलने पर प्रकरण दर्ज किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो