scriptदो दिन के बाद यहां बंद कर दिया निरीक्षण, अब बढ़ेगी ये परेशानी…जानिए कारण | Checked in two days only | Patrika News

दो दिन के बाद यहां बंद कर दिया निरीक्षण, अब बढ़ेगी ये परेशानी…जानिए कारण

locationकटनीPublished: Feb 18, 2019 12:06:20 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

एक समय मिल रहा पानी, औचक निरीक्षण भी बंद, कटनी नदी का जलस्तर कम होने से गर्मी में पानी का संकट बढऩे की आशंका

Checked in two days only

Checked in two days only

कटनी. शहर को पिछले एक माह से अधिक समय से एक समय ही पानी नगर निगम सप्लाई कर रहा है। कटनी नदी के गिरते जलस्तर को देखते हुए कृषि,ईंट भट्ठों अन्य कार्यों के लिए पानी खींचने वालों के खिलाफ औचक निरीक्षण कर कार्रवाई की जानी थी लेकिन एक-दो दिन कार्रवाई करने के बाद उसे बंद कर दिया गया है। अमकुही के पास बने बैराज में जनवरी माह की शुरुआत के साथ ही पानी तीन फिट से अधिक नीचे चला गया था। जिसके बाद नगर निगम ने एक समय पानी देने का निर्णय लिया था। पानी का उपयोग लोग कृषि, ईंट बनाने व उद्योगों के लिए न करें, इसपर नजर बनाए रखने के निर्देश कलेक्टर ने जारी किए थे। जिसमें निगम ने टीम बनाई थी और उसने दो दिन अभियान चलाकर ईंट भट्टों के लिए नदी से पानी का उपयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की लेकिन उसके बाद से निगरानी बंद कर दी गई है। पानी की कमी को देखते हुए नगर निगम सीमा में अतिरिक्त नलकूप खनन का प्रस्ताव बनाया गया था। उसमें भी अभी तक काम प्रारंभ नहीं हो पाया है। शहर में 20 हजार से अधिक नल कनेक्शन हैं और अमृत योजना प्रोजेक्ट के तहत पाइप लाइन बिछाने के साथ ही नवीन कनेक्शन देने का कार्य किया जा रहा है, जिससे आने वाले दिनों में लोगों तक एक समय पानी पहुंचना भी कठिन हो जाएगा।
इनका कहना है…
बीच में औचक निरीक्षण कर कार्रवाई की गई थी और फिर से दलों को निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा आधा सैकड़ा नलकूप खनन भी कराए जाने हैं। पानी की कमी को देखते खदानों से भी पानी लिया जाएगा।
टीएस कुमरे, आयुक्त नगर निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो