script3 घंटे स्केटिंग करते हुए ध्वज लेकर पूरे शहर में दौड़ेे बच्चे | Children ran all over the city while skating for 3 hours | Patrika News

3 घंटे स्केटिंग करते हुए ध्वज लेकर पूरे शहर में दौड़ेे बच्चे

locationकटनीPublished: Apr 16, 2022 03:36:15 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

देशभर में शनिवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई, सुबह से ही श्रद्धालु बजरंग बली के मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना और आराधना में लीन हो गए थे.
 
 

3 घंटे स्केटिंग करते हुए ध्वज लेकर पूरे शहर में दौड़ेे बच्चे

3 घंटे स्केटिंग करते हुए ध्वज लेकर पूरे शहर में दौड़ेे बच्चे

कटनी. देशभर में शनिवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई, सुबह से ही श्रद्धालु बजरंग बली के मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना और आराधना में लीन हो गए थे, इस दिन को यादगार बनाने के लिए स्केटिंग टीम ने हाथों में ध्वज लेकर शहर के मुख्य मार्गों और चौराहों से रैली निकाली, जिसे देखकर शहरवासी भी आनंदित हो गए। बताया जा रहा है कि बच्चों ने शहर में करीब 3 घंटे तक स्केटिंग कर बजरंग बली के जयकारे लगाए।

आज भगवान श्रीराम के अनन्य भक्त हनुमानजी का जन्मोत्सव जिले भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। शहर के सबसे प्रसिद्ध दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर से सुबह प्रभातफेरी का आयोजन किया गया। प्रभात फेरी में शहर की स्केटिंग टीम के द्वारा अनूठे तरीके से जन्मोत्सव को सेलिब्रेट किया गया। इस दौरान हाथों पर ध्वज लिए हुए शहर की पूरी सड़कों पर बच्चे स्केटिंग करते हुए चले इस । दौरान लगभग 3 घंटे तक प्रभात फेरी में स्केटिंग के माध्यम से श्रीहनुमान जन्मोत्सव को सेलिब्रेट किया। रंकित चक्रवर्ती ने बताया कि आयोजन समिति द्वारा उन्हें बुलाया गया था। छोटे-छोटे बच्चों के साथ में हुए स्वयं स्केटिंग के माध्यम से पूरे शहर में घूमे।

यह भी पढ़ें : 6800 रुपए मिल रहे मंडियों में मसूर के दाम, इसलिए समर्थन मूल्य पर नहीं बेच रहे किसान

शनिवार को आने से विशेष महत्व
हनुमान जयंती शनिवार के दिन होने से हनुमान मंदिरों में श्रद्धालुओं की अपार भीड़ नजर आई, इस दिन कहीं भजन कीर्तन तो कहीं भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में पहुंचकर श्रद्धालुओं ने प्रसादी का भी आनंद लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो