scriptएहतियात के दावों की खुली पोल, श्रमिक स्पेशल ट्रेन आते ही प्लास्टिक लेने अंदर तक दौड़ लगा रहे बच्चे | Children rushing o pick up plastic at shrmik special train arrives | Patrika News

एहतियात के दावों की खुली पोल, श्रमिक स्पेशल ट्रेन आते ही प्लास्टिक लेने अंदर तक दौड़ लगा रहे बच्चे

locationकटनीPublished: Jun 01, 2020 08:42:09 am

सवालों में स्टेशन की सुरक्षा के लिए आरपीएफ की तैनाती.

In platform number two, the workers are running inside the platform to collect plastic and other materials as soon as the special train is standing.

प्लेटफार्म क्रमांक दो में श्रमिक स्पेशल ट्रेन के खड़ी होते ही प्लास्टिक व दूसरी सामग्री लेने के लिए बच्चे प्लेटफार्म के अंदर तक दौड़ लगा रहे.

कटनी. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी एहतियात अपनाने में रेलवे के अधिकारियों की लापरवाही लगातार सामने आ रही है। ताजा मामला कटनी स्टेशन का है। यहां प्लेटफार्म क्रमांक दो में श्रमिक स्पेशल ट्रेन के खड़ी होते ही प्लास्टिक व दूसरी सामग्री लेने के लिए बच्चे प्लेटफार्म के अंदर तक दौड़ लगा रहे हैं। ये बच्चे रेलवे डाक कार्यालय के समीप स्थित अस्थाई प्रवेश द्वार से अंदर तक प्रवेश कर रहे हैं।
इन बच्चों को पानी के खाली बॉटल से लेकर प्लास्टिक की दूसरी सामग्री लेकर बाहर आते हैं। बतादें कि मुंबई और देश के दूसरे ऐसे शहर जिन्हे कोरोना संक्रमण के मामले में हॉटस्पॉट माना गया है। इन शहरों से प्रतिदिन दर्जन भर से ज्यादा श्रमिक स्पेशल ट्रेनें श्रमिकों को घर वापसी में लेकर जा रही हैं। इनमें से कई ट्रेनों में भोजन और पानी की व्यवस्था कटनी स्टेशन में होती है। इन ट्रेनों के खड़ी होने के साथ ही शहर के बच्चों के बेधड़क प्रवेश के बाद कोरोना संक्रमण और एहतियात बरतने पर सावलिया निशान लग रहा है।
श्रमिक स्पेशल ट्रेन के स्टेशन में आने के बाद कोरोना संक्रमण से शहर के नागरिकों को बचाने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा आरपीएफ की तैनाती की गई है। जानकर ताज्जुब होगा कि मुख्य द्वार पर आरपीएफ के जवान किसी भी व्यक्ति यहां तक की मीडिया को प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं। इधर कुछ ही दूरी पर बच्चे श्रमिक स्पेशल ट्रेन के खड़ी होने के दौरान अंदर तक जा रहे हैं।
इस बारे में आरपीएफ कटनी के एसआइ धर्मेंद्र पटेल बताते हैं कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन के खड़ी होने के दौरान किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश न हो इसके लिए अलग से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। पता करवाते हैं कि बच्चे कैसे प्रवेश कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो