निवेशकों से रुपये लेकर संचालक वापस नहीं दे रहे रुपये, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

निवेशकों को झांसा देकर ठगने वाली चिटफंड कंपनी संचालक के खिलाफ निवेशकों ने उमरियापान पुलिस थाना में बुधवार को शिकायत दर्ज कराई है।

By: balmeek pandey

Published: 19 Apr 2021, 09:32 PM IST

कटनी. निवेशकों को झांसा देकर ठगने वाली चिटफंड कंपनी संचालक के खिलाफ निवेशकों ने उमरियापान पुलिस थाना में बुधवार को शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता मनोज चौरसिया, जक्कल चौरसिया, ललित चौरसिया, अनिल गुप्ता, आशिक अली, रविशंकर, मनीष सोनी, अमित चौरसिया, सतीश नामदेव, सुनील, पुष्पा, आर्यन, सुनीता, योगेश सोनी सहित अन्य निवेशकों ने बताया कि उमरियापान के कटरा बाजार में संचालित शिखर सहकारी साख समिति के सदस्यों ने क्षेत्र में सैकड़ों लोगों के खाता खुलवाकर रुपये निवेश कराए हैं। समय अवधि पूर्ण होने के बाद भी बैंक संचालक नरेंद्र पौराणिक द्वारा निवेशकर्ताओं को ब्याज सहित पैसा नहीं लौटाया जा रहा। जिससे कि निवेशकर्ता अधिक परेशान हैं। निवेशकर्ताओं ने बताया कि कंपनी के एजेंट मनीष पौराणिक, मुकेश चौरसिया, अंशुल चौरसिया, अतेश द्वारा निवेशकर्ताओं से रुपये वसूलकर खाता में जमा करते थे, लेकिन संचालक द्वारा निवेशकर्ताओं को उनके रुपये नहीं लौटाए जा रहे। शिकायत पर निवेशकर्ताओं ने संचालक नरेंद्र पौराणिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में थाना प्रभारी गणेश प्रसाद विश्वकर्मा ने बताया कि ग्रामीणों से शिकायत प्राप्त हुई। जिसकी जांच कराई जा रही है। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

चिटफंड कंपनी के संचालक सहित तीन एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज
उमरियापान क्षेत्र में निवेशकों को झांसा देकर ठगने वाली चिटफंड कंपनी के संचालक नरेंद्र पौराणिक सहित तीन अन्य एजेंटों के खिलाफ शुक्रवार को पुलिस ने मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी गणेश प्रसाद विश्वकर्मा ने बताया कि उमरियापान के कटरा बाजार में एक कमरे में संचालित शिखर सहकारी साख समिति संचालक नरेंद्र पौराणिक सहित एजेंटों ने उमरियापान सहित आसपास क्षेत्र में सैकड़ों लोंगो के खाता खुलवाकर रुपये निवेश किया गया। समय अवधि पूर्ण होने पर बैंक संचालक सहित एजेंटों द्वारा निवेशकर्ताओं को ब्याज सहित रुपये नहीं लौटाए जा रहे हैं। रुपये न मिलने से परेशान निवेशकों ने बीते दिनों उमरियापान पुलिस थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। गुरुवार को पुलिस ने संचालक, एजेंट और निवेशकों के बयान दर्ज किया। बयानों के आधार पर पुलिस ने चिटफंड कंपनी के संचालक नरेंद्र पौराणिक, सहित एजेंट मनीष पौराणिक, मुकेश चौरसिया, अंशुल चौरसिया के खिलाफ धारा 420 का मामला दर्ज कर कार्रवाई की है।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned