scriptचिटफंड कंपनी स्ट्रीम लाईन नव निधि कंपनी का ऑफिस सील | Chit fund company stream line Nav Nidhi Company office seal | Patrika News

चिटफंड कंपनी स्ट्रीम लाईन नव निधि कंपनी का ऑफिस सील

locationकटनीPublished: Jan 19, 2021 09:45:53 pm

कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम ने सील करवाया कार्यालय.

Office seal

दफ्तर को सील

कटनी. अवैध तरीके से लोगों से पैसा इकठ्ठा करने का काम करने वाली एक चिटफंड कंपनी पर सोमवार को बड़ी कार्रवाई की गई। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के आदेश पर एसडीएम बलबीर रमन ने तत्काल प्रभाव से प्रबुद्ध पुरी, गली नंबर-4, आदर्श कॉलोनी कटनी में संचालित स्ट्रीम लाईन नव निधि लिमिटेड कंपनी के दफ्तर को सील कर दिया है।
पूरे मामले के अनुसार स्ट्रीम लाईन नव निधि कंपनी द्वारा जिले में 20 अक्टूबर 2020 से काम किया जा रहा था। इस कंपनी का पंजीकृत मुख्य कार्यालय का पता गिरिजा का मकान गंगा नगर, गढ़ा 1050 बी, सदानंद सोसाईटी माधव मंदिर जबलपुर है।
संचालनालय संस्थागत वित्त से प्राप्त निर्देशों के तहत भारत सरकार कॉर्पोरेट कार्य मंत्रालय के पत्र के माध्यम से 184 निधि कंपनियों की जानकारी दी गई थी, जो कि कंपनी अधिनियम 2013 की धारा 406 के तहत भारत सरकार द्वारा डिक्लियर नहीं है। यह कंपनी भी इन्ही 184 कंपनियों में शामिल थी, जिन्हें पब्लिक फोरम से धन इकठ्ठा करने की अनुमति नहीं है।
जिस आदेश के परिपालन में कलेक्टर द्वारा कंपनी का कार्यालय सील करने के आदेश पुलिस अधीक्षक कटनी और एसडीएम कटनी को दिये गये थे। जिसके तहत कंपनी कार्यालय सील करने की कार्यवाही की गई। कलेक्टर द्वारा कंपनी की चल-अचल संपत्ति आधिपत्य में लेने की कार्यवाही करने के लिये निर्देशित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो