scriptचीतल को वाहन ने मारी ठोकर, दो सौ मीटर घसीटा | Chital was hit by a vehicle, dragged two hundred meters | Patrika News

चीतल को वाहन ने मारी ठोकर, दो सौ मीटर घसीटा

locationकटनीPublished: Feb 17, 2020 02:02:43 pm

विजयराघवगढ़ से बरही मार्ग की घटना, मृत चीतल के शरीर से बाहर आ गया चमड़ी.

patrika_news_1.jpg

बड़ी खबर

कटनी. सड़क पर वाहन चलाने के दौरान वाहन चालकों की मनमर्जी वन्यप्राणियों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। विजयराघवगढ़ से बरही मार्ग पर 16 फरवरी की सुबह करीब पांच बजे अज्ञात वाहन ने चीतल को ठोकर मार दी। रेंजर वीएस चौहान ने बताया कि वाहन ने ठोकर मारकर करीब दो सौ मीटर तक घसीट ले गया। इससे मृत चीतल के शरीर की चमड़ी निकल गई।
रेंजर ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारियों को मौके पर भेजा गया। ठोकर मारने वाले वाहन की तलाश की जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में वन्यप्राणी मूवमेंट वाले स्थानों पर उनकी सुरक्षा को लेकर वन विभाग के कर्मचारी प्रभावी भूमिका का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। सड़क के किनारे जंगल और घास बाहुल्य क्षेत्र में चीतल सहित अन्य प्राणी आ रहे हैं। ऐसे में वे सड़क भी पार करते हैं।
वन्यप्राणी जहां पर सड़क पार कर रहे हैं, उस स्थान पर वन विभाग द्वारा सूचना बोर्ड तक नहीं लगाया गया है। ग्रामीणों ने मांग की है कि मुख्य मार्ग पर ऐसे स्थानों पर स्पीड ब्रेकर का निर्माण करवाया जाए, जिससे वन्यप्राणियों की सुरक्षा प्रभावित नहीं हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो