scriptकोविड-19 टीकाकरण के लिए अब रात में लगेगी चौपाल, अस्पताल में स्टॉल | Choupal will now be held at night for Kovid-19 vaccination | Patrika News

कोविड-19 टीकाकरण के लिए अब रात में लगेगी चौपाल, अस्पताल में स्टॉल

locationकटनीPublished: Oct 25, 2021 02:59:38 pm

लक्ष्य के अनुरूप वैक्सीनेशन के लिए प्रशासन ने की तैयारी, कलेक्टर ने कहा एसडीएम निभाएं गंभीरता से जिम्मेदारी.

vaccination

vaccination

कटनी. कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान में दूसरे डोज के लिए जिले में स्थिति अच्छी नहीं होने के बाद अब प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए नागरिकों को जागरुक करने गांव-गांव रात में चौपाल लगाई जाएगी। लोगों को वैक्सीनेशन के फायदे बताए जाएंगे। इसके अलावा प्रत्येक ऐसे नागरिक जिन्होंने अब तक दूसरा डोज नहीं लगवाया है, उन्हे चिन्हित कर टीका लगवाए जाएंगे। खासबात यह है कि इस मामले में अब सभी एसडीएम को गंभीरता से काम करने की सलाह भी दी गई। कलेक्टर ने दो टूक कहा कि इस मामले में एसडीएम नियमित इंसीडेंड कमांडर हैं, फिर उन्हे हर इस बात को ध्यान रखकर कार्रवाई करनी चाहिए।

जिले में अब सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा जिला अस्पताल में नियमित टीकाकरण की सुविधा होगी। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 वैक्सीनेशन में द्वितीय डोज लगवाने मेें जिले की स्थिति अच्छी नहीं होने को लेकर पत्रिका में शनिवार को प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई थी। इसी दिन वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा करते हुए कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने कहा कि वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत मेगा कैंप का आयोजन किया जाएगा। जिला अस्पताल और सीएचसी में नियमित वेक्सीनेशन सेंटर स्थापित किए जाएंगे। उन्होने कहा कि हमें सुविधाजनक रणनीति बनाकर प्रथम डोज लगवा चुके नागरिकों को टीके का दूसरा डोज लगवाना चाहिए।

दूसरे डोज का लक्ष्य पूरा करने यह है तैयारी
– गैर शासकीय संस्थाओं की मदद ली जाएगी। एनएसएस और नेहरु युवा केन्द्र के कैडेट्स का इसमें सहयोग लिया जाएगा।
– अवेयरनेस कैम्पेनिंग और सेकेंड डोज के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिये एनआरएलएम की टीम को मैदान में उतारा जाएगा।
– सभी एसडीएम अपने स्तर पर मीटिंग लेकर अपना वर्कप्लान साझा करेंगे।
– मंगलवार और शुक्रवार को जिले के समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों में आयोजित होने वाले बीएचएनडी के साथ ही कोविड-19 वेक्सीनेशन कराई जाएगी।
– वैक्सीनेशन के लिए सभी विभागों के बीच समन्वय बनाकर काम किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो