scriptपानी सप्लाई पाइप लाइन मेंं आई खराबी, पानी के लिए परेशान हुए नागरिक | citizens worried about water | Patrika News

पानी सप्लाई पाइप लाइन मेंं आई खराबी, पानी के लिए परेशान हुए नागरिक

locationकटनीPublished: Jun 04, 2021 10:31:43 pm

शहर में पेयजल आपूर्ति में जिम्मेदारों के बेपरवाही बढ़ा रही नागरिकों की परेशानी.

Citizens telling the problem of water.

पानी की परेशानी बताते नागरिक।

कटनी. पेयजल आपूर्ति में जिम्मेदारों की बेपरवाही लगातार नागरिकों की परेशानी बढ़ा रही है। शुक्रवार को अमृत योजना के पानी सप्लाई पाइप लाइन में खराबी आने के बाद शहर में कई स्थानों पर पेयजल आपूर्ति प्रभावित हुई। कहीं आपूर्ति हुई भी तो पानी का प्रेशर बहुत कम रहा है, लोगों की जरूरतें पूरी नहीं हुई। इससे पहले बुधवार को बैराज के इंटक में तकनीकी समस्या के कारण शहर के कई क्षेत्रों की टंकियों में पानी नहीं पहुंचा और सुबह से पेयजल सप्लाई नहीं हुई।

नागरिकों ने बताया कि गर्मी के मौसम में शहरी क्षेत्र सहित उपनगरीय क्षेत्र में पिछले कई दिनों से पेयजल की समस्या बनी हुई है, लेकिन नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा कोई ठोस पहल नहीं की जा रही। कई इलाकों में पानी नहीं पहुंचने व लगातार पानी की सप्लाई ना होने सहित कम फोर्स होने व खराब पानी आने से नागरिक परेशान हैं।

सावरकर वार्ड के निवासियों ने बताया कि पानी बहुत कम आता है। 2 माह से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। मोतीलाल चौधरी, जानकारी चौधरी, चुन्नीलाल चौधरी, रामवती बाई, राजू, अशोक, कृष्णा आदि ने बताया कि कई दिनों से पेयजल के लिए परेशान हैं। इसी तरह संजय नगर, माधव नगर, अमीरगंज के लोग भी पेयजल को लेकर खासे परेशान हैं।

अमीरगंज में लोगों के घरों तक पेयजल की सप्लाई नहीं हो रही। तालाब के पास से पानी ढोने के लिए लोग मजबूर हैं। लगातार समस्या समाधान की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। माधवनगर के आचार्य कृपलानी वार्ड निवासी जमुना विश्वकर्मा ने बताया कि वार्ड में पानी की सप्लाई नहीं हो पाती हैं।

दो नंबर टंकी पानी भरकर केवल बैराज से खुलने वाले पानी में में फोर्स या पानी की गति को बढ़ाने के लिए ही उपयोग में लाते हैं। दो नंबर टंकी कोई उपयोग नहीं है। तीन बोर करवाए गए हैं, जिससे एक बोर में पर्याप्त पानी नहीं है, उस पर हेंड पम्प लगाकर समस्या कम की जा सकती है। दो बोर से पर्याप्त पानी की उपलब्धता हो सकती है, लेकिन उन्हें चालू नहीं किया जाता।

नगर निगम आयुक्त सत्येंद्र धाकरे बताते हैं कि शुक्रवार को अमृत पाइप लाइन में खराबी से आपूर्ति पर असर पड़ा। बुधवार को बैराज के इंटेक में तकनीकी समस्या आ जाने से नये इंटेक में पानी नहीं आने के कारण, कोई भी पंप पंप नहीं चल पा रहे हैं। जिसके कारण नदीपार, माधवनगर, भट्टा क्षेत्र, बरगवां, दुबे कॉलोनी, खिरहनी, रबर फैक्ट्री रोड आदि क्षेत्रों की पानी सप्लाई फेल रही। मात्र फायर ब्रिगेड सिविल लाईन टंकी से होनें वाली पेयजल सप्लाई हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो