video: कोरोना को हराने शहर ने मनाया दीपोत्सव, दिया एकजुटता का संदेश

दीपावली से 223 दिन पहले पांच अप्रैल की रात नौ बजे नौ मिनट तक शहर ने दीप जलाकर कहा, जरुर हारेगा कोरोना.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 06 Apr 2020, 12:08 PM IST

कटनी. दीपावली से 223 दिन पहले पूरा शहर दीपमय हो गया। बच्चे, युवा, महिलाएं, बुजुर्ग। हर वर्ग ने एकता का संदेश दिया। नजारा दोपत्सव की तरह पर संदेश एक कि जरूर हारेगा कोरोना। घर की बालकनी, छत, द्वार और दीवार पर दीप, मोमबत्ती और टार्च जलाकर नागरिकों ने कहा हम एक हैं और कोरोना को हराने के लिए जरूरी एहतियात का पूरा पालन करेंगे।

 

कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर पूरा शहर दीपमय हो गया। नागरिकों ने रविवार की रात नौ बजते ही घरों की बालकनी, छत, द्वार व दीवार पर दीपक, मोमबत्ती व टार्च जलाए। वहीं पर खड़े रहकर ईश्वर से प्रार्थना की कि कोरोना की इस विश्वव्यापी समस्या से समाज को राहत दिलाएं।

इधर पीएम की अपील के बाद दीप जलाने के लिए सोशल मीडिया में हैजटैग नौ बजे नौ मिनट ट्वीटर पर टे्रंड हुआ। इधर शहर के नागरिकों ने तैयारी को लेकर भी रविवार सुबह से फोटो शेयर की। व्हाट्सअप ग्रुपों में शेयर किया कि कोरोना को हराने के दीपक जरुर जलाएंगे। शहर में भाजपा विधायक संजय पाठक ने घर पर दीप जलाए। कांग्रेस के शहर जिलाध्यक्ष मिथिलेश जैन ने भी दीप जलाया।

नागरिकों ने बिजली बंद कर बालकनी और छत पर दीप जलाया। पटाखे फोड़े और कई घरों में लोगों ने दीपक जलाकर घंटी और शंख भी बजाया। शहर से लेकर गांव तक घर-घर में दीप जलाकर नागरिकों ने कहा जरुर हारेगा कोरोना। कई घरों में रात नौ बजे के स्वागत की तैयारी सुबह से ही कर दी गई। घर में बालिकाओं ने रंगोली सजाई।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned