नि:शुल्क बनाया जा रहा है 'आयुष्मान कार्ड' , लगाए गए शिविर

नि:शुल्क बनाया जा रहा है आयुष्मान कार्ड, लगाए गए शिविर

By: Ashtha Awasthi

Updated: 30 Aug 2020, 06:47 PM IST

कटनी। शहर में आयुष्मान योजना के तहत अभी तक किसी को भी कार्ड नहीं मिले हैं। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लोगों के उपचार के लिए आयुष्मान योजना शुरु की गई है। इसे प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (PMJAY) भी कहा जाता है। मोदीकेयर के नाम से मशहूर यह योजना वास्तव में देश के गरीब लोगों के लिए हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम है। PMJAY के तहत देश के 10 करोड़ परिवारों को सालाना 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा मिल रहा है लेकिन बात कटनी की करें तो यहां पर अभी भी कई लोगों के कार्ड नहीं बने हैं।

जिसको लेकर आज शहर कांग्रेस द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के लिए शिविर का शुभारंभ किया गया है। विश्राम बाबा वार्ड के सामुदायिक भवन में शिविर लगाकर वार्ड के लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए। इस दौरान मिथिलेश जैन कांग्रेस शहर अध्यक्ष व रौनक खंडेलवाल सहित अन्य कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद रहे।

मिथिलेश जैन ने बताया कि राशन कार्ड आयुष्मान कार्ड निशुल्क बनाया जा रहा है। जो भी शुल्क शासन द्वारा निर्धारित है उसका वह शहर कांग्रेस पार्टी वहन कर रही है। लोगों के कार्ड बन जाए, किसी भी बीमारी का समय पर उपचार हो जाए इसलिए यह पहल की जा रही है। शहर के 45 वार्ड में जाने का काम किया जाएगा।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned