बारिश में भी कम नहीं हुई समस्या, महाराष्ट्र के लातूर से भी गंभीर हो गई है कटनी जिले के चौधरी मोहल्ले की परेशानी

बारिश में भी कम नहीं हुई समस्या, महाराष्ट्र के लातूर से भी गंभीर हो गई है कटनी जिले के चौधरी मोहल्ले की परेशानी

Dharmendra Pandey | Publish: Sep, 06 2018 12:17:08 PM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

दो दिन से नहीं हुई पानी सप्लाई, टैंकर पहुंचने पर होता है विवाद

कटनी. जिले में तेज बारिश होने के बाद भी पानी की समस्या कम नहीं हुई है। आलम यह है कि कटनी जिले के चौधरी मोहल्ले में महाराष्ट्र के लातूर से भी गंभीर परेशानी खड़ी हो गई है। नगर निगम के तहत आने वाले इस मोहल्ले के लोगों को बारिश में पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। शहर के कई वार्ड में दो दिन से पेयजल की आपूर्ति नहीं हुई है। नागरिकों ने बताया कि नगर निगम का पानी प्रबंधन पूरी तरह से फेल है। वार्ड क्रमांक 44व 45 में एक सैकड़ा से ज्यादा आबादी पेयजल आपूर्ति दो दिन से ठप होने से परेशान है। स्थानीय नागरिक हीरालाल, कैलाश, मंजू, राजकुमार, उमेश व राजा सहित अन्य ने बताया कि पीने का पानी आपूर्ति बाधित होने की जानकारी नगर निगम कर्मचारियों को देने के बाद समय पर सुधार नहीं हुआ।

दूसरे दिन पहुंचा टैंकर
पेयजल आपूर्ति बाधित होने के बाद नागरिकों ने वार्ड में टैंकर की व्यवस्था करने की मांग की। नागरिकों ने बताया कि नगर निगम द्वारा टैंकर भेजने में भी दो दिन का समय लगा दिया। टैंकर नहीं आने के कारण नागरिकों को पानी का इंतजाम करने दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जबकि कई बार समस्याओं से अवगत भी करवाया गया।
डिब्बा लगाने हुआ विवाद:
झिंझरी वार्ड 44-45 में शुक्रवार शाम टैंकर पहुंचने के बाद पानी लेने के लिए डिब्बा लगाने में नागरिकों के बीच विवाद की स्थिति भी निर्मित हुई। नागरिकों ने बताया कि पेयजल के मामले में नगर निगम के लचर रवैये के कारण बारिश के मौमस में भी नागरिकों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

वर्जन
पेयजल आपूर्ति कहीं भी बाधित होने पर त्वरित सुधार के निर्देश दिये हैं। पता करवाते हैं के वार्ड 44-45 सहित अन्य वार्ड में सुधार व टैंकर की व्यवस्था में क्यों विलंब हुआ। लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी।
टीएस कुमरे आयुक्त नगर निगम।
..............................

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned