scriptमंत्री पाठक के क्षेत्र में भवन निर्माण के तीन साल बाद नहीं लगी कक्षाएं, अब पद्मा ने लिखा सीएम को पत्र | Classes not taken after three years | Patrika News
कटनी

मंत्री पाठक के क्षेत्र में भवन निर्माण के तीन साल बाद नहीं लगी कक्षाएं, अब पद्मा ने लिखा सीएम को पत्र

भवन निर्माण में खर्च हुए 3.50करोड़ रुपये, तीन साल बाद भी नहीं लग रहीं कक्षाएं, वर्तमान समय में दो कमरों में चल रहा विजयराघवगढ़ का सरकारी कॉलेज
 

कटनीJul 25, 2018 / 08:31 pm

dharmendra pandey

Vijayaraghavgarh

Vijayaraghavgarh

कटनी. प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री संजय पाठक के विधानसभा क्षेत्र विजयराघवगढ़ में तीन करोड़ रुपये से अधिक की लागत से तीन साल पहले बने कॉलेज भवन में अब तक कक्षाएं नहीं लगी। अब कक्षाएं शुरू कराने मप्र समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त पद्मा शुक्ला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। फिलहाल सरकारी स्कूल के दो कमरों में कॉलेज के छात्रों को बैठकर पढ़ाई करनी पड़ रही है। छात्रों की परेशानियों को देखते हुए साल 2013में प्रदेश सरकार ने कॉलेज की सौगात दी। इसी शिक्षण से कॉलेज में कक्षाएं भी शुरू हो गई। इसके बाद साल 2015 में कॉलेज भवन के लिए 3 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि मिली। हाउसिंग बोर्ड ने कॉलेज भवन का निर्माण कराया। कॉलेज भवन बनकर तैयार हुए तीन साल से अधिक का समय हो गया। कक्षाएं नहीं लग पा रही है। विजयराघवगढ़ के छात्रों को कॉलेज की पढ़ाई के लिए शहर व दूसरे जिले में जाना पड़ रहा था।

पांच साल से अधिक समय से स्कूल के दो कमरों में चल रहा कॉलेज
तहसील क्षेत्र विजयराघवगढ़ में कॉलेज को खुले हुए पांच साल से अधिक का समय हो गया है। तब से लेकर अब तक यह कॉलेज उत्कृष्ट विद्यालय के दो कमरों में संचालित हो रहा है। कॉलेज प्रबंधन की मानें तो भवन की कमीं के चलते सुचारू रूप से कक्षाएं नहीं लग पा रही है। कॉलेज में 180से अधिक छात्र पढ़ाई करने आते है। ऐसे में जब एक कक्षा चलती है, तो दूसरी कक्षा के छात्र बाहर खड़े रहकर कमरा खाली होने का इंजतार करना पड़ता है।

आने-जाने के लिए नहीं बन पाया अब तक पहुंच मार्ग
विजयराघवगढ़ में बने कॉलेज तक पहुंचने के लिए अब तक पहुंच मार्ग भी शासन व प्रशासन के लोग नहीं बनवा पाए है। जबकि पहुंच मार्ग बनवानेे के लिए कॉलेज प्रबंधन द्वारा स्थानीय विधायक से लेकर तहसीलदार, एसडीएम व कलेक्टर तक पत्राचार कर चुके है। उसके बाद भी ध्यान नहीं दिया गया।

इनका कहना है
स्कूल के दो कमरों में कॉलेज चल रहा है। बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। भवन बनने के बाद भी छात्रों को सुविधा नहीं मिल रही है। नए कॉलेज भवन में जल्द से जल्द कक्षाएं शुरू कराने मुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से जानकारी दी गई है। आग्रह किया है।
पद्मा शुक्ला, अध्यक्ष, मप्र समाज कल्याण बोर्ड।
………………………….
इनका कहना है
कॉलेज तक पहुंचने के लिए सड़क नहीं बनी है। जिस कारण हैंडओवर नहीं हो पा रहा है। सरकारी स्कूल के दो कमरों में कक्षाएं लगानी पड़ रही है। ऐसे में छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है। नए भवन में कक्षाएं लगे, इसके लिए कई बार पत्राचार भी किया जा चुका है।
डॉ. सुषमा श्रीवास्तव, प्राचार्य, विजयराघवगढ़।
…………………………………………….

Home / Katni / मंत्री पाठक के क्षेत्र में भवन निर्माण के तीन साल बाद नहीं लगी कक्षाएं, अब पद्मा ने लिखा सीएम को पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो