scriptसालभर से बंद आधार पंजीयन केंद्र, ग्रामीणों ने कहा सरकारी अफसरों ने मूंदी आंख | Closed base registration center, villagers said for a year | Patrika News

सालभर से बंद आधार पंजीयन केंद्र, ग्रामीणों ने कहा सरकारी अफसरों ने मूंदी आंख

locationकटनीPublished: Feb 16, 2019 06:15:19 pm

इ-गर्वनेंश विभाग के अधिकारियों को कई बार कहने के बाद भी तहसील मुख्यालय में चालू नहीं हो सका आधार पंजीयन केंद्र

Closed base registration center, villagers said for a year

सालभर से बंद आधार पंजीयन केंद्र, ग्रामीणों ने कहा सरकारी अफसरों ने मूंदी आंख

कटनी. स्लीमनाबाद तहसील मुख्यालय में एक साल से ज्यादा समय से आधार पंजीयन नहीं होने से मुख्यालय सहित आसपास गांव के रहवासियों को पंजीयन के लिए परेशान होना पड़ रहा है। यहां पहले नि:शुल्क आधार कार्ड बनाया जाता था। अब आधार पंजीयन से लेकर सुधार व दूसरे कार्य नहीं होने से इन कार्यों को लेकर लोगों को जनपद मुख्यालय से लेकर जिला मुख्यालय तक दौड़ लगानी पड़ रही है।
स्लीमनाबाद तहसील मुख्यालय में आसपास 40 गांव के लोगों का जुड़ाव है। यहां एक साल पहले आधार पंजीयन होता था। जब से इ-गर्वनेंश विभाग द्वारा पंजीयन की सुविधा सरकारी भवन और जनपद मुख्यालय में की गई तब से यहां पंजीयन नहीं हो रहा है। अब आधार से जुड़े काम करवाने के लिए लोगों को खेती-किसानी का काम छोड़कर जाना पड़ रहा है।
इस पूरे मामले में गांव के सरपंच लखनलाल अग्रवाल का कहना है कि आधार पंजीयन केंद्र बंद होने से ग्रामीणों को पंजीयन और आधार संबंधी दूसरे कार्य करवाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। हमने समस्या की जानकारी पहले भी अधिकारियों को दी थी। यहां आधार पंजीयन सुविधा प्रारंभ करने की मांग फिर करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो